पटनाः अंडरवर्ल्‍ड सरगना दाऊद इब्राहिम का करीबी सहयोगी एजाज लकड़ावाला को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे पटना से गिरफ्तार किया गया है. वह पिछले काफी सालों से फरार चल रहा था. क्राइम ब्रांच की टीम ने लकड़ावाला को गिरफ्तार कर मुंबई ले गई है. पुलिस ने लकड़ावाला को कोर्ट में पेश किया. पेशी के बाद कोर्ट ने उसे 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. क


कौन है लकड़ावाला


एजाज लकड़ावाला मुंबई के वांछित गैंगस्‍टरों में शामिल था. साल 2003 में ऐसी अफवाह फैली थी कि बैंकाक में दाउद गिरोह के हमले में वह मारा जा चुका है. हालांकि, लकड़ावाला इस हमले में बच गया था.


हमले के बाद गैगस्टर लकड़ावाला बैंकाक से कनाडा चला गया और पिछले काफी समय से वहीं रह रहा था. लकड़ावाला के खिलाफ मुंबई और राजधानी दिल्ली में दो दर्जन से ज्यादा केस दर्ज है. जिसमें रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामले शामिल हैं.


बेटी पहले हो चुकी है गिरफ्तार


सूत्रों की माने तो दाऊद इब्राहिम लकड़ावाला से इसलिए नाराज हो गया था कि वह छोटा राजन से हाथ मिला लिया था. इससे पहले मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एजाज लकड़ावाला की बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया था. लकड़ावाला की बेटी को फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भागने के प्रयास में गिरफ्तार किया गया था.


नोएडा के ESIC अस्पताल में लगी आग, अफरा तफरी के बीच सभी को बाहर निकाला गया