Independence Day 2021: देश 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाएगा लेकिन इस जश्न में खलल न पड़े, इसे लेकर हमारी सुरक्षा एजेंसियों ने भी कमर कस ली है. सूत्रों के मुताबिक इस बार दिल्ली पुलिस को 15 अगस्त पर बड़ा आतंकी अलर्ट मिला है.


इस अलर्ट के बाद लाल किले पर होने वाले कार्यक्रम के लिए दिल्ली पुलिस के टॉप लेवल के अधिकारियों ने लाल किले के अंदर एक हाई लेवल मीटिंग की और सुरक्षा का जायजा भी लिया. ऐसा पहली बार हुआ है जब लाल किले के सामने ही बड़े-बड़े कंटेनर से एक बड़ी दीवार खड़ी की गई है.


बड़ी साजिश को दे सकते हैं अंजाम


दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियों से पुख्ता अलर्ट है कि इस बार खालिस्तान मूवमेंट से जुड़े कुछ संदिग्ध राजधानी में किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते है. खुफिया इनपुट ये भी है कि वे आतंकी संगठन बड़ी सरकारी इमारतों पर अपना झंडा लहराने की कोशिश भी कर सकते हैं.


यही वजह है कि 15 अगस्त को सभी बड़ी सरकारी इमारतों पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सूत्रों के मुताबिक एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद इस बार 15 अगस्त पर सभी बड़े धार्मिक स्थलों पर भी पुलिस की नजर रहेगी, जिससे कोई भी शरारती तत्व किसी वारदात को अंजाम देकर माहौल न खराब कर सके.


दिल्ली पुलिस को खुफिया एजेंसियों ने ड्रोन हमले का भी खतरा जताया है. यही वजह है कि लाल किले पर एंटी ड्रोन सिस्टम इंस्टाल किए गए हैं. साथ ही 16 अगस्त तक दिल्ली में किसी भी तरह के ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है.



यह भी पढ़ें:
Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर लाल किले पर भारी संख्या में पुलिस तैनात, सीसीटीवी कैमरे और एंटी ड्रोन रडार भी लगाए गए
Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर अगर आप भी फहराना चाहते हैं तिरंगा, तो ध्यान रखें यह बातें