Bihar Assemly Speaker Meet JP Nadda: देर रात में दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से बिहार विधानसभा स्पीकर विजय सिन्हा (Bihar Assemly Speaker Vijay Sinha) मिले हैं. मुलाकात के बाद दिल्ली में मीडिया से बातचीत में कहा कि यह शिष्टाचार भेंट थी. कोई सियासी चर्चा नहीं हुई. समय समय पर उनका मार्गदर्शन मिलता रहता है. 


वहीं बिहार विधानसभा में कानून व्यवस्था पर नीतीश से हुई बहस पर विजय सिन्हा ने कहा कि वह सब पूरानी बात है. वह सब बात समाप्त हो गयी. विजय सिन्हा ने दिल्ली में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से भी मुलाकात की है. कहा कि बेहतर तरीके से विधानसभा हम चला सकें उसको लेकर उनका मार्गदर्शन लेते रहते हैं. उनसे विधायिका को मजबूत करने की प्रेरणा मिलती है. 


इस बिहार में सीएम नीतीश की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है जहां एक मानसिक रुप से बीमार व्यक्ति ने नीतीश को मुक्का मारने की कोशिश की. इसपर स्पीकर ने कहा प्रशासन की लापरवाही से यह हुआ. दुखद घटना है. 


वहीं बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने आज सुबह दिल्ली में बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव से भी मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार स्पीकर की भूपेन्द्र यादव से सीएम नीतीश के साथ हुई बहस के मामले में वार्ता हुई थी आज. पूरे मामले पर स्पीकर ने अपनी बात रखी है. उनको आश्वासन मिला है कि उनके सम्मान का पूरा ख्याल रखा जायेगा. आश्वासन मिलने पर स्पीकर की नाराजगी खत्म हुई है. शीर्ष नेतृत्व के पास स्पीकर अपनी बात रख चुके हैं आश्वासन मिलने से खुश हैं. नीतीश को लेकर नाराजगी खत्म हो गयी है. 


कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हुई थी बहस 


दरअसल सीएम नीतीश के साथ सदन में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बहस उनकी हुई थी. सीएम ने स्पीकर से कहा था कि आप संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं. उस वक्त स्पीकर बहुत नाराज हुए थे. नीतीश से हुई बहस के बाद स्पीकर ने केंद्रीय नेतृत्व से मिलने के लिए समय मांगा था. उस समय पार्टी का शीर्ष नेतृत्व चार राज्यों में सरकार बनाने की रूपरेखा तय करने में व्यस्त था. अब आलाकमान ने उन्हें दिल्ली बुलाया जहां उन्होंने खुलकर अपनी बात रखी. आश्वासन यह भी मिला है की पार्टी मजबूती से आपके साथ खड़ी रहेगी. सदन चलाते समय किसी के दवाब में आने की जरुरत नहीं.


ये भी पढ़ें:


आयरलैंड में मास्क पहनने की अनिवार्यता खत्म करते ही बढ़ने लगे कोरोना केस, इतने नए मामले मिले


ग्रुप सुसाइड का मामला आया सामने, एक परिवार के 5 सदस्यों ने सातवीं मंजिल से लगाई छलांग