Jitan Ram Manjhi On Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल गिरने की हालिया घटनाओं पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मानसून का समय है. असामान्य मात्रा में बारिश हो रही है, जिसके कारण पुल गिर रहे हैं. जीतन राम मांझी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जांच को लेकर बेहद संवेदनशील हैं. उन्होंने कल बैठक की और सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी भी तरह की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाए.


इतना ही नहीं मांझी से हाथरस भगदड़ कांड को लेकर भी पूछा गया. जिस पर उन्होंने कहा कि भारत आस्थाओं का देश है. उन्होंने कहा कि संत्संग में केवल 80 हजार लोगों के इकट्ठा होने की ही अनुमति थी, लेकिन ढाई लाख लोग आ गए. प्रशासन को इसकी व्यवस्था करनी चाहिए थी. उन्होंने ऐसी नहीं किया. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि हाथरस मामले में गिरफ्तारियां जारी हैं और बाबा को खोजने पर इनाम भी घोषित किया गया है.






निर्माण की गुणवत्ता से समझौता बर्दाश्त नहीं - चिराग पासवान


पुल ढहने की घटनाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का भी बयान सामने आया. उन्होंने कहा है कि यह बहुत गंभीर मुद्दा है और मैं आश्वस्त कर सकता हूं कि राज्य सरकार भी इसे गंभीरता से ले रही है. भ्रष्टाचार के लिए निर्माण की गुणवत्ता से समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.






जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए- चिराग पासवान


वहीं हाथरस भगदड़ की घटना पर उन्होंने कहा कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. ऐसे आयोजन करने वाले लोगों को उपस्थित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए. अगर राहुल गांधी सरकार के साथ कोई जानकारी साझा करना चाहते हैं, तो हम इस पर ध्यान देंगे. 


15 दिनों में 6 पुल गिरे


बिहार में निर्माण अधीन निर्मित फूलों की गिरने और धंसने का सिलसिला काफी हो गया है. पिछले 15 दिनों के अंदर 6 पुल गिरे तो कहीं पल दास भी गए. अररिया किशनगंज मधुबनी सिवान और पूर्वी चंपारण में यह घटनाएं सामने आई है. पुल गिरने की इन घटनाओं के बाद मरम्मत कार्यों और निर्माण पर सवाल खड़े हो रहे हैं लोगों द्वारा इसकी कार्रवाई की मांग भी की जा रही है तो वहीं तमाम मामलों में जांच चल भी रही है. 



  • बिहार में पहले पुल 18 जून को गिरा

  • दूसरा पुल 22 जून को सिवान में गिरा

  • तीसरा पुल 23 जून को मोतिहारी में गिरा 

  • 26 जून को किशनगंज में मरिया नदी पर बना पुल धंस गया

  • 28 जून को मधुबनी में भी निर्माणाधीन पुल गिरा

  • 30 जून को किशनगंज में फिर एक पुल गिरा


यह भी पढे़ं- Agniveer Scheme: अग्निवीर योजना पर पूर्व नौसेना प्रमुख ने उठाए सवाल, बोले- इससे युद्ध में भारतीय सेना...