Bihar Spurious Liquor Death: बिहार के कई हिस्सों में जहरीली शराब (Spurious Liquor) से 70 से ज्यादा हुई मौत के बीच एबीपी न्यूज (ABP News) की पड़ताल में पता चला कि कच्ची जहरीली शराब बिहार-यूपी बॉर्डर एरिया से खरीदी जा रही है. 


जब हमारी टीम गोपालगंज पहुंची, जो कि बिहार के बॉर्डर एरिया है. गोपालगंज से जुड़े यूपी के कुशीनगर (Kushinagar) में 24 घंटे खुलेआम देसी शराब मिल रही है. हमारी टीम ने एक दुकान से जब देसी शराब मांगी थी तो मालिक ने तुरंत 60 रुपये की बंटी बबली नाम की शराब हमें दे दी.


अवैध दुकान पर खेतों के बीच यह शराब छुपाकर रखी गई थी. वहीं हमारे स्टिंग दिखाने के बाद यूपी और बिहार आबकारी विभान ने मिलकर कुशीनगर में छापेमारी की है. फिलहाल शराब माफिया फरार है. 


दुकानदार भागा


शराब लेने के बाद जैसी ही हमने एबीपी का कैमरा निकाला तुरंत दुकानदार भागने लगे. कुशीनगर के इस इलाके में बाजार से लगता है जहां कि बिहार से आकर सैकड़ों लोग शराब खरीदकर ले जाते हैं या दुकान पर ही पी लेते हैं. इस पर कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं हो रही है. खुलेआम शराब बिक रही है. 






'जो पिएगा वो मरेगा'


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार(15 दिसंबर) को विधानसभा में पूरे मामले पर कहा कि जो पिएगा वो मरेगा. कोई सहानुभूति नहीं है और कोई मुआवजा नहीं मिलेगा’’, जिसकी काफी आलोचना हुई थी. याद रखें कि इस गंदी आदत के कारण ये मौतें हुई हैं.


बीजेपी ने साधा निशाना


पूरे मामले पर बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश सरकार मौत के आंकड़े छुपा रही है. साथ ही उन्होंने विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार के दिए गए बयान की भी निंदा की. उन्होंने आगे राज्य सरकार पूरी तरह से फेल है. 


यह भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश का 'दिल्ली सपना' पर PK का तंज, कहा- अभी सीएम बने रहने पर ही संकट, पीएम बनना तो बहुत दूर की बात