PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (6 मार्च) को बिहार के दौरे पर होंगे. इस दौरान पीएम मोदी बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. पीएम मोदी बिहार को कई परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं. प्रधानमंत्री के बिहार दौरे को लेकर तैयारियां पूरो हो चुकी हैं और वह कोलकाता से राज्य में आने वाले हैं. हालांकि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस जनसभा में पीएम मोदी के साथ मंच साझा करते नहीं दिखेंगे. 


दरअसल, नीतीश कुमार बुधवार शाम दिल्ली रवाना हो रहे हैं. बिहार सीएम को इंग्लैंड जाना है, जिसके लिए वह गुरुवार को दिल्ली से उड़ान भरेंगे. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने बताया है कि नीतीश कुमार राजधानी पटना से शाम 6.40 बजे फ्लाइट पकड़ने वाले हैं. ऐसे में उनके दिल्ली शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए बेतिया में होने वाला कार्यक्रम कैंसिल किया गया है. वह गुरुवार को विदेश दौरे के लिए रवाना होंगे, जो सात दिनों का हो सकता है. 


बिहार में 8700 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी


वहीं, नीतीश कुमार के विदेश दौरे की वजह से वह जनसभा में शामिल नहीं हो रहे हैं. ऐसे में उनके करीबी और मंत्री विजय कुमार चौधरी मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर जनसभा में शामिल होने वाले हैं. पीएम मोदी बेतिया में 8700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी रेल, सड़क और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस से जुड़ी विभिन्न बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन करने वाले हैं. 


पांच दिन में दूसरी बार बिहार पहुंचेंगे पीएम मोदी


पीएम मोदी ने पिछले पांच दिनों में दूसरी बार बिहार पहुंच रहे हैं. बेतिया दौरे से पहले वह बेगूसराय और औरंगाबाद भी आ चुके हैं. इस दौरान नीतीश कुमार को पीएम के साथ मंच साझा करते हुए देखा गया था. नीतीश कुमार जनवरी में अपनी पार्टी के साथ एनडीए में दोबारा शामिल हुए थे. लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए एनडीए ने अब बिहार में अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है. पीएम मोदी का ये दौरा चुनाव को ध्यान में रखकर भी हो रहा है. 


यह भी पढ़ें: PM Modi Bihar Visit: पीएम से हंसते हुए बोले नीतीश कुमार- 'बीच में हम गायब हो गए थे', नरेंद्र मोदी ने लगाया ठहाका