Bihar Politics: बिहार (Bihar) में BJP और जेडीयू (JDU) की मिली-जुली सरकार के बीच टकराव की स्थिति बनती नजर आ रही है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि हाल ही में BJP कोटे से मंत्री राम सूरत राय (Ram Surat Rai) ने बिहार में राजस्व और भूमि सुधार विभाग (Revenue and Land Reforms Department) में अधिकारियों के एक बड़े स्तर पर तबादले के आदेश दिए थे. जिसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने पटल दिया है.


दरअसल बिहार में राजस्व और भूमि सुधार विभाग संभाल रहे मंत्री राम सूरत राय ने 30 जून को विभाग की ओर से अंचलाधिकारी, बंदोबस्त पदाधिकारी, चकबंदी पदाधिकारी समेत प्रभारी पदाधिकारियों का बड़े स्तर पर तबादला किया गया था. इसमें गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद इस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दे दिया गया है.


सीएम नीतीश कुमार ने लगाई रोक


बता दें कि 30 जून को राजस्व और भूमि सुधार विभाग के 110 से ज्यादा सीओ व अन्य अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था. मुख्यमंत्री के स्तर तक यह मामला पहुंचने और कई तरह की गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद इस आदेश को निरस्त कर दिया गया है. 


बीजेपी और जेडीयू में टकराव के आसार


बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है. बिहार (Bihar) में पिछली सरकार में भी यह विभाग BJP के पास था. जिसके मंत्री राम नारायण मंडल (Ram Narayan Mandal) ने उस दौरान भी CO के ट्रांसफर आदेश दिए थे. जिसके बाद तबादले में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की शिकायत सीएम नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के पास पहुंची थी और उन्होंने ट्रांसफर आदेश को रद्द कर दिया था. वहीं अब बिहार में जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) में तबादलों को लेकर टकराव की स्थिति का कयास लगाए जा रहे हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अमित शाह से की मुलाकात


Shinzo Abe Killed: 'भारतीयों के मन में बसे रहेंगे शिंजो आबे, मेरे लिए ये पीड़ा का दिन', श्रद्धांजलि देते हुए बोले पीएम मोदी