नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन के मौके पर रविवार को पटना के गांधी मैदान में जेडीयू के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसी के साथ साल के अंत में हो रहे विधानसभा चुनाव की औपचारिक शुरुआत भी कर दी गई. इस दौरान विधानसभा चुनाव में एनडीए के लिए प्रचंड जीत की भविष्यवाणी करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि एनडीए एकजुट होकर लड़ेगा और 200 से अधिक सीटें जीतेगा. अब इसे लेकर जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने निशाना साधा है.


प्रशांत किशोर ने कहा, ''पटना में जेडीयू कार्यकर्ताओं की 'भारी भीड़' को सम्बोधित करते हुए नीतीश कुमार ने 200 सीटें जीतने का दावा किया, लेकिन ये नहीं बताया कि 15 साल के उनके 'सुशासन' के बावजूद बिहार आज भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों हैं?'' इसके अलावा प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा पर नीतीश कुमार की खामोशी पर भी सवाल उठाए.






नीतीश ने दो सौ से ज्यादा सीटें जीतने का किया दावा


जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने कहा, "अल्पसंख्यक लोगों के लिए हम लोग काम कर रहे हैं. संशोधित एनपीआर और एनआरसी के विरोध में सर्वसम्मति से विधान सभा में प्रस्ताव पास हुआ है. हम विनती करते हैं कि समाज का माहौल खराब ना करें. यहां एनडीए की सरकार है फिर भी सब ठीक से चल रहा है. प्रस्ताव पास हो रहे हैं. यहां अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं हम इसका विश्वास दिलाना चाहते हैं. ये देश सबका है, हिन्दू-मुस्लिम, सिख-इसाई सभी का इस देश पर हक है. हम लोग प्रेम और भाईचारे का माहौल कायम रखेंगे. इस साल भी एनडीए साथ चुनाव लड़ेगा और हमें 200 से ज्यादा सीट मिलेंगी. हम लोग सबके साथ मिल कर काम करना चाहते हैं."


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: अफवाहों से फिर तनावपूर्ण हुआ माहौल, पुलिस ने दिखाई तत्परता, दो लोग गिरफ्तार


'पवार' का BMC चुनाव में किंगमेकर बनने का लक्ष्य, बीजेपी ने कसा तंज