Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के प्रमुख लालू यादव जल्द ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. ये जानकारी बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दी. उनका कहना है कि नेताओं का लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए विपक्ष को एकजुट करना है. ये बात उन्होंने पटना (Patna) में पत्रकारों से कहीं.


डिप्टी सीएम ने कहा कि जब सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) वापस आएंगी तो बिहार के सीएम और आरजेडी चीफ उनसे मुलाकात के लिए जाएंगे. लगता है बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को कांग्रेस से बहुत उम्मीदें हैं. कांग्रेस की मदद से वो बीजेपी (BJP) के खिलाफ एक तगड़ा विपक्ष खड़ा करना चाहते हैं, ताकि साल 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हराया जा सके. 


जब आएंगी वो...


उन्होंने दोहराया कि यदि सभी विपक्षी दल एकजुट हो जाते हैं तो वे 2024 के आम चुनाव में भाजपा को हराने में सफल होंगे. यादव ने पटना में कहा, "हां, एक बार जब वह वापस आएंगी तो बैठक होगी. दोनों (लालू यादव और नीतीश कुमार) एक साथ (उनसे मिलने) जाएंगे." दिल्ली में विपक्षी नेताओं के साथ सीएम नीतीश कुमार की हालिया बैठकों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने पत्रकारों से कहा,"यह अच्छी बात है. यह साफ तौर पर कहा गया है कि अगर हम सभी एकजुट हैं, तो हम (बीजेपी को हराने में) सफल होंगे."


गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के नेताओं मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से राष्ट्रीय राजधानी की अपनी हालिया यात्रा के दौरान मुलाकात की थी. इससे पहले, तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने बिहार का दौरा किया था और विपक्षी एकता बनाने की दिशा में उनके प्रयासों के तहत नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. 


हम देंगे 20 लाख नौकरियां


बिहार में नौकरियों को लेकर भी डिप्टी सीएम खुलकर बोलें. जब उनसे नीतीश कुमार के नौकरियों के वादे के बारे में पूछा गया तो तेजस्वी यादव ने कहा, "हम निश्चित रूप से 20 लाख नौकरियां देने के वादे को पूरा करेंगे. हम सरकार में हैं और ऐसा ही होगा." बिहार के डिप्टी सीएम की बीजेपी (BJP) को 2024 में चुनौती देने की मुहिम क्या रंग लाएगी ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन वो अपनी कोशिशों में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. 


ये भी पढ़ेंः


Bihar Politics: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का प्रशांत किशोर को लेकर बड़ा बयान, सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर ये कहा


KCR Bihar Visit: तेलंगाना के CM केसीआर ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से की मुलाकात, देखें तस्वीरें