Tejashwi Yadav Exclusive: राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को बिहार (Bihar) के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. आज तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत के दौरान अपनी पत्नी के राजनीति में आने की चर्चाओं पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी राजश्री यादव (Rajshri Yadav) स्थिति के बारे में सब जानती हैं, लेकिन उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है. आगे की बात क्या है ये तो अभी नहीं बता सकता, लेकिन अभी उनका राजनीति में आने का कोई विचार नहीं है. 


तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पत्नी राचेल गोडिन्हो जिनका नाम अब राजश्री यादव हैं, वे एक आदर्श साथी हैं. उनके परिवार ने पिछले साल के अंत में उनसे शादी करने के फैसले का पूरा समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि उनकी शादी के साथ जातिवाद को लेकर सवाल उठाने वाले लोगों को भी जवाब मिल गया. डिप्टी सीएम ने कहा कि जब उन्हें एहसास हुआ कि राजश्री ही उनकी जीवनसाथी होंगी तो उन्होंने अपने पिता लालू यादव को सब बता दिया. 


कैसे हुई थी तेजस्वी यादव की शादी?


उन्होंने बताया कि परिवार वालों ने जब कहा कि शादी कर लो, कोई पसंद है तो बता दो, तो उन्होंने बताया कि मैं राचेल से शादी करना चाहता हूं, लेकिन वह एक ईसाई हैं. इसके बाद उनके पिता ने कहा कि ठीक है शादी कर लो, कोई प्रॉब्लम नहीं है. उन्होंने जातिवाद को लेकर कहा कि लोगों को लालू यादव के बारे में ये जानना चाहिए. तेजस्वी यादव ने कहा, "मेरे पिता, हमारे परिवार, बिहार के बारे में जातिवाद को लेकर एक धारणा रही है, लेकिन चीजें ऐसी नहीं हैं. मेरे पिता ने हमेशा मेरी बहनों को आजादी दी है." 


उपमुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ
 
बता दें कि, बीते दिन जेडीयू नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार के मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. नीतीश कुमार ने दो दिन पहले बीजेपी (BJP) से गठबंधन तोड़ते हुए सीएम पद से इस्तीफा दिया था. उन्होंने बीजेपी पर जेडीयू (JDU) के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था. इसके बाद उन्होंने राजद (RJD) के नेतृत्व वाले महागठबंधन से नाता जोड़ा था. नई सरकार को 24 अगस्त को बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए फ्लोर टेस्ट (Floor Test) का सामना करना है. 


ये भी पढ़ें- 


Tejashwi Yadav Exclusive: तेजस्वी यादव बोले- बीजेपी को भगाना हमारा मकसद, 10 लाख रोजगार पर भी दिया बयान


Bihar Cabinet Expansion: बिहार में 16 अगस्त को हो सकता है कबिनेट का विस्तार