बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम में कुछ देरी हो रही है और अभी तक के नतीजों में एनडीए और महागठबंधन के बीच करीबी मुकाबले ने इस चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है. ऐसे में शुरुआती बढ़त के एनडीए के खेमे में जहां थोड़ी बेचैनी देखी जा सकती है तो वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन बेहद करीब से परिणाम के आने का इंतजार कर रहे हैं.


इस बीच, लालू यादव के परिवार से चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया आई है. लालू यादव की बेटी राज लक्ष्मी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, “यह प्रकृति का नियम है कि शाम होते ही कमल मुरझा जाता है और लालटेन उजाला करती है. सकारात्मक रहें, हम जीतेंगे.”





इससे पहले, इधर, आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने दावा किया है कि जीत की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी बन चुके हैं. अगले 2 घंटे में बहुमत का आंकड़ा पार कर जाएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रिटर्निंग ऑफिसरों को फोन कर मतगणना की प्रक्रिया धीमी न करवाएं. जाते-जाते यह कलंक अपने माथे ना लें.


आरेजेडी नेता ने आगे कहा कि कम मार्जिन वाली सीटों के नतीजे हमारे पक्ष में होंगे. बैलेट मतों की गिनती रोक दी गई है. मुख्यमंत्री जाते जाते मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं.


उधर, चुनाव आयोग ने मतगणना में देरी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उप चुनाव आयुक्त आशीष कुंद्रा ने बिहार में चुनाव परिणामों में देरी पर कहा, जहां तक बिहार की बात है तो 7737 दौर सूचीबद्ध था, जिनमें से 4858 पूरा हो चुका है. 119 विधानसभा सीटों पर मतगणना हो चुकी है और आधे से ज्यादा सीटों पर काउंटिंग हो रही है.


उधर, चुनाव आयोग के सेक्रेटरी जनरल ने कहा- चुनाव आयोग का जोर काउंटिंग और कोविड को लेकर गाइडलाइंस और प्रक्रिया को पालन करने का है. चुनाव आयोग ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि परिणाम की घोषणा में कोई जल्दबाजी न करें। उन्हें जितना समय स्वभाविक तौर पर लगे लगने दें.


ये भी पढ़ें: बिहार चुनाव के नतीजे आने में आख़िर इतना समय क्यों लग रहा है? समझिए यहां