पटना: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे शुक्रवार को एक पुलिसकर्मी पर भड़क गए. मामला राज्य के सिवान जिले का है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे यहां एक अस्पताल का शिलान्यास करने आए थे. यहां कार्यक्रम स्थल पर तैनात एक सुरक्षाकर्मी मंगल पांडे को पहचान नहीं पाए और इस बात से मंत्री नाराज हो गए. मंत्री मंगल पांडे ने मौके पर तैनात वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से पुलिसकर्मी को सस्पेंड करने की बात कही. हालांकि, अभी तक उस पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया गया है नहीं इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है.


मंगल पांडे का बयान, ''क्यों ऐसे पुलिसकर्मी को खड़ा करवाते हैं जो मंत्री को नहीं पहचानते हैं. प्रभारी मंत्री को रोक रहा है. इसको सस्पेंड करवाइए.''


#WATCH Bihar Health Minister Mangal Pandey asks for suspension of a police officer who fails to recognise the minister; The police officer was deputed for security at the foundation stone laying ceremony of a hospital in Siwan yesterday. pic.twitter.com/gsG71WwsdD





इससे पहले भी हुई थी आलोचना 

इसके बाद से यह मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. लोग इस घटना के वीडियो को शेयर कर अपनी बात रख रहे हैं. इससे पहले मुजफ्फरपुर में एक्युट इंसेफ्लाइटिश सिंड्रोम (एईएस) से जब सैकड़ों बच्चों की मौत हो गई थी तब भी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे चर्चा में आए थे.


भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में पूछ रहे थे  


दरअसल, उस घटना के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत के मामले पर प्रेस ब्रीफिंग कर रहे थे. इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे मौजूद थे. प्रेस ब्रीफिंग के दौरान ही वह भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे मैच का स्कोर पूछ रहे थे. इस घटना का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था और लोगों ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री की काफी आलोचना की थी.


मंगल पांडे इससे पहले बिहार प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के समय जब सालों बाद बीजेपी की केंद्र में सरकार बनी तब वही बिहार बीजेपी के अध्यक्ष थे.


यह भी पढ़ें-


कुमार विश्वास की फॉर्च्युनर गाड़ी उनके घर के बाहर से चोरी, पुलिस ने जांच के लिए गठित की कई टीमें