बिहार की राजधानी पटना से 320 किमी दूर अररिया जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक अधिकारी होमगार्ड के जवान से बीच सड़क पर उठक-बैठक लगवाते नजर आ रहे हैं. होमगार्ड की गलती ये थी कि उसने लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के मद्देनजर कृषि अधिकारी की गाड़ी को रोका और लॉकडाउन पास मांगा. होमगार्ड कृषि पदाधिकारी को पहचानता नहीं था. सरकार ने वीडियो की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं.


20 सेकंड का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि अररिया जिले के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार होमगार्ड से उठक बैठक लगवा रहे हैं. आसपास काफी लोग भी खड़े हैं.

जवान का चेहरा काले कपड़े से ढंका हुआ है, जबकि कृषि अधिकारी समेत आसपास खड़ा कोई भी शख्स मास्क पहना नहीं दिख रहा है. सोशल मीडिया पर कई लोग इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

बिहार डीजीपी ने कहा- सरकार कार्रवाई करेगी

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अफसोस जताते हुए इस घटना को शर्मनाक बताया है. उन्होंने कहा, "ये घटना शर्मनाक है. सरकार के संज्ञान में है. सरकार इस पर कार्रवाई करेगी."

बिहार की विपक्षी पार्टियों ने इस घटना को लेकर सरकार पर हमला बोला है. RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पदाधिकारियों पर सरकार से कठोर कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर कहा है कि इस मामले में दोषियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए.