पटनाबिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर लगे घोटाले के आऱोपों से बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है. इसका असर अब लालू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गठबंधन पर पड़ रहा है. लालू यादव ने आज आरजेडी विधायकों की बैठक बुलाई है तो कल नीतीश कुमार अपने विधायकों, पार्टी के बड़े नेताओं और जिलाध्यक्षों से मिलने वाले हैं.


लालू की वो कहानियां जिनसे आप अबतक थे अंजान !


पिछले हफ्ते लालू यादव के दिल्ली-पटना समेत 12 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की थी. सीबीआई ने लालू उनकी पत्नी राबड़ी और उनके बेटे तेजस्वी पर लालू के रेलवे मंत्री रहने के दौरान होटल आवंटन मामले में केस दर्ज किया है. उसके बाद बेटी मीसा और दामाद शैलेश कुमार के ठिकानों पर ईडी ने भी छापेमारी की थी. इसपर नीतीश कुमार की चुप्पी से नाराज लालू यादव ने आज अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है.


भ्रष्टाचार पर चुप क्यों हैं नीतीश? BJP की तेजस्वी को बर्खास्त करने की मांग


लालू की नाराजगी इस बात को लेकर है कि जब उनका परिवार मुसीबत में है तो नीतीश की तो छोड़िए जेडीयू का कोई नेता उनका हालचाल लेने भी नहीं गया. नीतीश कुमार चार दिन से पटना से 60 किलोमीटर दूर राजगीर में थे और कल शाम पटना लौटे. राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी नीतीश लालू का रुख देख रहे हैं. उन्होंने आज कोई कार्यक्रम नहीं रखा है. आज होने वाला लोक संवाद कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया है.


लालू की बेटी-दामाद से पूछताछ की तैयारी में ईडी, ABP के पास सवालों की लिस्ट


लालू और नीतीश कुमार के बीच शह और मात का जो खेल चल रहा है, उसमें आज और कल का दिन बेहद अहम होने वाला है.