Land For Jobs Scam Case: नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले (Land For Jobs Scam Case) में धनशोधन संबंधी जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) शुक्रवार से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) की तीन बेटियों, बेटे के परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. लालू यादव के परिवार के सदस्यों के अलावा राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं पर भी ईडी का शिकंजा बना हुआ है. 


वहीं इस बीच बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर हमला बोला है. उन्होंने खुले शब्दों में कहा, लालू के परिवार को अब कोई नहीं बचा सकता. इन लोगों का नारा था, तुम मुझे जमीन दो मैं तुम्हें नौकरी दूंगा.


नीतीश भ्रष्टाचार का साथ दे रहे हैं- सुशील मोदी


सुशील मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, नीतीश भ्रष्टाचार का साथ दे रहे हैं. लालू यादव के परिवार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. इन लोगों कैसे इतनी संपत्ति इकट्ठा कर ली है?


साल 2008 में... - सुशील मोदी


सुशील मोदी ने दावा कर कहा, साल 2008 में शरद यादव और जेदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इस पूरे मामले की जांच की पहल की थी. उन्होंने इससे जुड़े दस्तावेज सीबीआई को दिए थे साथ ही तत्तकालीन मनमोहन सरकार को ज्ञापन भी सौंपा था. वहीं, आज इन पर चल रही कार्रवाई को रोकने के लिए केंद्र को चिट्ठी लिख रहे हैं.


हाय-तौबा क्यों मची हुई है- रविशंकर प्रसाद


पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने मामले पर चल रही जांच पर बोलते हुए कहा, घोटाले का आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है और जांच चल रही है. इस जांच पर हाय-तौबा क्यों मची हुई है? उन्होंने कहा, अगर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है तो जांच क्यों नहीं होनी चाहिए. लालू प्रसाद यादव के परिवार पर चल रही जांच पर क्यों सवाल उठाये जा रहे हैं?


सिर के ऊपर गया पानी- खरगे


वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार पर एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. खरगे ने कहा, ''पिछले 14 घंटे से मोदी जी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर पर ईडी बैठा रखी है. उनकी गर्भवती पत्नी और बहनों को सताया जा रहा है. लालू प्रसाद यादव जी बुजुर्ग हैं, बीमार हैं, तब भी मोदी सरकार ने उनके प्रति मानवता नहीं दिखाई. अब पानी सिर के ऊपर से चला गया है.''


कांग्रेस ने कहा...


कांग्रेस नेता उदित राव ने कहा, केवल लालू यादव पर नहीं बल्कि बेटा-बेटियां और नाती-पोतों सभी पर ईडी, सीबीआई, आईटी की कार्रवाई क्या भ्रष्टाचार से जुड़ा है? बात साफ़ है कैसे एक पिछड़ा सीना तानकर खड़ा है? लालू को जेल और मिश्रा को बेल याद है न!


53 लाख रुपये नकद और इतने अमेरिकी डॉलर बरामद... - सूत्र


एजेंसी के सूत्रों ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि छापों के दौरान, 53 लाख रुपये नकद, 1900 अमेरिकी डॉलर, करीब 540 ग्राम स्वर्ण और सोने के 1.5 किलोग्राम जेवरात को जब्त किया गया है.


यह भी पढ़ें.


ED Raids: लालू परिवार के परिसरों पर हुई छापेमारी तो भड़के मल्लिकार्जुन खरगे- अब पानी सिर के ऊपर से चला गया