Bihar Political Crisis Update: बिहार (Bihar) में बीजेपी (BJP) का दामन छोड़कर महागठबंधन (Mahagathbandhan) से हाथ मिलाने वाले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. नीतीश कुमार द्वारा मंगलवार को महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने के ऐलान के बाद से ही उन पर बीजेपी नेताओं (BJP Leaders) के जुबानी हमले तेज हो गए हैं.


वहीं, बीजेपी नेताओं ने बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी भी की. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Union Minister Of State For Home Nityanand Rai) ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए बिहार और भारत की जनता ने नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) को जिंदगीभर पीएम के लिए मन और आशीर्वाद दे चुकी है. पीएम का पद मोदी के लिए आरक्षित है. नीतीश कुमार 49 जन्म लेकर भी पीएम नहीं बन सकते. 


'नीतीश कुमार ने जनादेश को धोखा दिया'


केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय यहीं नहीं रुके उन्होंने विवेकानंद से पीएम मोदी की तुलना करते हुए कहा कि, "विवेकानंद का बचपन का नाम भी नरेंद्र था और मोदी जी के बचपन का नाम भी नरेंद्र था." उन्होंने नीतीश कुमार पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि उन्होंने लोहिया और जेपी को धोखा दिया है. नीतीश कुमार ने बिहार की जनता और जनादेश के साथ धोखा किया है.  


बता दें कि बिहार में सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट मिलने के बाद बीजेपी के की वरिष्ठ नेता अचानाक राजधानी पटना पहुंचे. इसके बाद बीजेपी के कई नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने नीतीश कुमार को धोखेबाज तक कह दिया. उन्होंने नीतीश कुमार को सत्ता का लोभी बताते हुए बिहार की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया.


आज होगा बिहार सरकार का शपथ ग्रहण समारोह


वहीं, बिहार में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. नई सरकार में मंत्री बनने वाले चेहरों को लेकर मंथन जारी है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार सरकार में आरजेडी के 16 से 18 मंत्री तो कांग्रेस से 3-4 मंत्री बनाए जा सकते हैं. वहीं, जीतन राम मांझी की पार्टी हम को इस सरकार में एक और लेफ्ट के दो विधायकों को मंत्री बनाए जाने की खबर मिल सामने आ रही है.  


इसे भी पढ़ेंः-


Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र कैबिनेट का हुआ विस्तार, जानें किसे मिल सकता है कौन सा विभाग?


22 साल में आज 8वीं बार CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, तेजस्वी होंगे डिप्टी सीएम, फिर चाचा-भतीजे की सरकार