Bihar Politics: बिहार में लंबी खींचतान के बाद सियासी अटकलों पर फुलस्टॉप लग गया है. न सिर्फ बीजेपी-जेडीयू (BJP- JDU) का गठबंधन टूट गया है, बल्कि नीतीश कुमार के सीएम पद से इस्तीफा पर भी मुहर लग गई. इसके साथ ही सूबे में नई सरकार के गठन को लेकर भी फैसला हो चुका है. देर शाम तक बिहार की राजनीति (Bihar Politics) के सारे खेल सामने आ जाएंगे. 


एबीपी न्यूज़ के संवाददाताओं का कहना है कि राज्य में BJP और जनता दल यूनाइटेड के बीच गठबंधन के टूटने का सिर्फ एलान बाकी रह गया है. सीएम नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के नेताओं की बैठक में बीजेपी से अलग होने का फैसला किया है. 


राज्यपाल फागू चौहान से करेंगे मुलाकात


इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) से मुलाकात के लिए समय मांगा है. ये मुलाकात शाम 4 बजे हो सकती है. थोड़ी देर में राजधानी पटना में नीतीश कुमार (Nitish Kumar)और RJD के नेता तेजस्वी यादव (RJD leader Tejashwi Yadav) की मुलाकात भी हो सकती है. हमारे संवाददाताओं का कहना है कि दोनों नेता एक साथ राज भवन जा सकते हैं. RJD के सूत्र का कहना है कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) बिहार में चल रहे हर सियासी हरकत पर करीब से नजर रख रहे हैं लेकिन सारे फैसले तेजस्वी यादव ही लेंगे. 


नीतीश ने दी पहली प्रतिक्रिया


वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गठबंधन के टूटने पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा अपमानित किया है. नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी जेडीयू को खत्म करने की साजिश रची.


ये भी पढ़ें:


Bihar Politics: जेडीयू-बीजेपी खींचतान का आखिरी पड़ाव! नीतीश कुमार के घर पर अहम बैठक आज, गठबंधन के भविष्य पर फैसला संभव


BJP से नहीं बनी बात तो क्या नीतीश जाएंगे लालू की पार्टी के साथ? JDU और RJD ने अलग-अलग बुलाई बैठकें