Bihar Politics: बिहार (Bihar) के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बीजेपी-जदयू गठबंधन (BJP-JDU Coalition) टूटने के बाद  बुधवार को मीडिया से कहा कि बीजेपी (BJP) को 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को बिहार का सीएम बनाना चाहिए था. बीजेपी से नाता तोड़ कर मंगलवार को विपक्षी पार्टी आरजेडी (RJD) से हाथ मिलाने वाले सीएम नीतीश कुमार पर यह टिप्पणी पूर्व डिप्टी सीएम द्वारा अपने ऊपर लगाए गये आरोपों के जवाब देते हुए दी.


सुशील मोदी के बारे में सवालों के जवाब देते हुए उन्हबोंने संवाददाताओं से कहा कि वह (सुशील मोदी) प्रिय मित्र हैं. उनको मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाया गया. अगर उनको डिप्टी सीएम  बनाया गया होता तो चीजें इस स्तर पर नहीं पहुंचतीं. नीतीश कुमार ने कहा कि वह 2020 में उनकी पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद सीएम बनने के मूड में नहीं थे लेकिन बीजेपी नेताओं के कहने पर उन्होंने ऐसा किया.


2020 में सुशील मोदी को नहीं बनाया गया था डिप्टी सीएम
2020 में एनडीए सरकार में सुशील मोदी के बजाय तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम बनाया गया था. गौरतलब है कि बुधवार को सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे और उनकी महत्वाकांक्षा जब पूरी नहीं हुई तो उन्होंने बीजेपी से नाता तोड़ लिया.


सुशील जी के साथ थे अच्छे संबंध?
प्रदेश के डिप्टी सीएम रह चुके मोदी के आरोप को कुमार की पार्टी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने खारिज करते हुए उनपर कटाक्ष किया कि नीतीश जी के साथ सुशील जी के अच्छे संबंध थे, जिस कारण बीजेपी ने उनको सजा दी थी और उनको रोड पर रख दिया था. उन्होंने सुशील मोदी के बारे में कहा कि अब कुछ बोलकर अगर उनका पुनर्वास हो जाता है तो उसमें हमें दिक्कत नहीं है. उन्होंने जो कुछ भी कहा वह सफेद झूठ है.


गठबंधन में टूट के बाद क्या बोले सुशील मोदी? 
सुशील मोदी ने कहा कि बिहार की नई सरकार 2025 में अपना कार्यकाल पूरा करने से पहले गिर जाएगी. मोदी ने कहा कि जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने पीएम मोदी और राजग को वोट देने वाली बिहार की जनता का अपमान किया है.


उन्होंने आगे कहा कि लालू यादव (Lalu Yadav) की खराब तबीयत का फायदा उठाकर आरजेडी (RJD) को धोखा देंगे और उसको तोड़ने की कोशिश करेंगे. बीजेपी (BJP) नेता ने आगे कहा कि मैं यह देखना चाहता हूं कि असली मुख्यमंत्री (RJD Leader) तेजस्वी के नेतृत्व में बिहार की नई सरकार कैसे काम करती है. 


 कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना! पीएम उम्मीदवार तो नहीं लेकिन...जानिए नीतीश कुमार के '24' वाले बयान के मायने


Bihar Politics: नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने की कैबिनेट की पहली बैठक, 24 अगस्त को होगा फ्लोर टेस्ट