Bihar Politics: बिहार (Bihar) में सियासी बवाल लगातार जारी है. बीते दिनों जहां नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बीजेपी (BJP) से नाता तोड़ते हुए आरजेडी (RJD) के साथ मिलकर एक बार फिर सरकार बना ली है. नीतीश एक बार फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे तो वहीं लालू यादव (Lalu Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उप मुख्यमंत्री बने. वहीं, अब नई कैबिनेट को लेकर सियासत गरमाई हुई है. इस सब के बीच अब तेजस्वी यादव ने ये कहा, "थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए..."


दरअसल, बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पटना से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज हो गई है. दिल्ली पहुंचे तेजस्वी वापस पटना पहुंच गए हैं. पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सब लोगों से बातचीत हो रही है. उन्होंने कहा, महागठबंधन के जितने भी घटक दल के शीर्ष नेतृत्व चाहे सीताराम येचुरी हो राजा साहब हो या सोनिया गांधी हो सभी लोगों से बातचीत हुई है. राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव से भी बातचीत हुई है उनसे आशीर्वाद लिया है और सब लोग इस काम में लगेंगे. 


अंतिम चरण में है सब कुछ- तेजस्वी यादव


इसके अलावा, शपथ ग्रहण में लालू प्रसाद आएंगे या नहीं इस पर तेजस्वी ने कहा अभी कुछ नहीं कह सकते हैं, देखा जाएगा हम लोगों की क्या प्रायोरिटी होती है. वहीं, आरजेडी के नामों पर मुहर लगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, सब चीजें अब अंतिम चरण में हैं. 


बता दें, इससे पहले तेजस्वी यादव ने समाचार एजेंसी के हवाले से कहा था कि, बिहार की जनता नई सरकार के गठन से बेहद उत्साहित है और बढ़-चढ़कर अपने समर्थन दिखा रही है. वहीं, अब नए मंत्रिमंडल के गठन पर उन्होंने इस संदर्भ में सब से बातचीत चल रही है और थोड़े इंतजार के बाद सब कुछ सामने आ जाएगा फिलहाल इस इंतजार का मजा लीजिए. 


बिहार में होंगे पांच सीएम- बीजेपी 


बताते चले, बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने मंत्रिमंडल विस्तार पर तंज कसते हुए कहा था कि, बिहार में एक सीएम और पांच सुपर सीएम होंगे. उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार सीएम होंगे, तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम होकर भी सुपर सीएम होंगे, लालू सुपर के सुपर सीएम होंगे, राबड़ी देवी सुपर सीएम होंगी, तेज प्रताप और मीसा भारती भी सुपर सीएम होंगी.


गिरिराज के ट्वीट पर दिया तेजस्वी यादव ने ये जवाब...


वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को एक वीडियो शेयर कर तेजस्वी यादव पर तंज कसा था. ये तंज बेरोजगारी के मुद्दे पर कसा गया था. गिरिराज के शेयर इस वीडियो में तेजस्वी यादव ये कहते सुनाई पड़ते हैं कि, 10 लाख रोजगार देने का जो वादा हमने किया था वो हम मुख्यमंत्री बनने पर पूरा करेंगे अभी तो हम उपमुख्यमंत्री बने हैं. गिरिराज के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, उनसे (गिरिराज सिंह) जरा पूछिए कि 8 साल हो गए हैं 16 करोड़ रोजगार दे रहें हैं या नहीं दे रहे. हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था. हम तो दे रहे हैं.


यह भी पढ़ें.


Independence Day 2022 Special: 1933 में नेहरु को सुनकर आया ऐसा जोश, आजादी से पहले ही ब्यावर में लहराया तिरंगा


Udaipur News: उदयपुर में भारी बारिश से लबालब हुईं झीलें, प्रशासन के लिए वाटर मैनेजमेंट बना चुनौती