Tejashwi Yadav To Meet Sonia Gandhi: बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद आरजेडी नेता और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) आज सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव की आज शाम 5 बजे से 5.30 बजे के बीच दिल्ली में 10 जनपथ पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात होगी. ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है क्योंकि बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़कर आरजेडी और कांग्रेस के अलावा अन्य दलों के सहयोग से सरकार बनाई है.


बिहार में बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने बुधवार को आठवीं बार सीएम पद की शपथ ली. वहीं, इस सरकार में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को डिप्टी सीएम बनाया गया है. 


तेजस्वी यादव आज सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात


बिहार में डिप्टी सीएम बने तेजस्वी यादव की आज शाम 5 से 5.30 बजे के बीच 10 जनपथ पर सोनिया गांधी से मुलाकात होगी. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल में कांग्रेस के विधायकों को शामिल करने के मसले पर भी चर्चा हो सकती है. बिहार में अभी सिर्फ सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ही शपथ ली है. संभावना जताई जा रही है कि मंत्रिमंडल का विस्तार बहुमत साबित होने के बाद किया जाएगा. 


नीतीश ने किस वजह से बीजेपी से तोड़ा नाता?


गौरतलब है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कुछ मतभेदों के कारण बीजपी (BJP) के नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) के साथ अपना रिश्ता खत्म कर लिया और सियासी सफर के पुराने साथी लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी (RJD) के साथ फिर से हाथ मिला लिया. नीतीश कुमार का आरोप था कि बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही थी. कहा जा रहा है कि आरसीपी सिंह (RCP Singh) मामले में पैदा हुए विश्वास के संकट के कारण बीजेपी और जेडीयू (JDU) के बीच बनी खाई और चौड़ी हो गई थी. 


ये भी पढ़ें:


Bihar: केंद्रीय मंत्री ने साधा निशाना तो भड़के तेजस्वी यादव, बोले- इन चिरकुट हरकतों से ही हुई BJP की ये दुर्दशा


विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर दरार! TMC सांसद ने कहा- ममता बनर्जी भी हो सकती हैं दावेदार