नई दिल्ली: बिहार में नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़ने और फिर से मुख्यमंत्री बनने के बाद आरजेडी में भी फूट पड़ गई है. आरजेडी के गायघाट से पांच बार विधायक रहे महेश्वर प्रसाद यादव ने कहा है कि लालू के पुत्रमोह की वजह से सरकार गिर गई.


लालू यादव बोले- ‘मेरी कोई गलती नहीं, नीतीश ने छल किया, भस्मासुर निकले’


महेश्वर यादव ने कहा, ‘’महागठबंधन टूटने का हमें ही नहीं बल्कि जितनी भी बिहार की जनता है जिसने आरजेडी को वोट दिया था उन सबको भारी मलाल है.’’ उन्होंने कहा कि आरजेडी दल के ज्यादातर विधायक चाहते थे कि तेजस्वी यादव इस्तीफा दे दें लेकिन नेतृत्व के सामने बोल नहीं पाते थे. इस वजह से गठबंधन टूट गया और नीतीश कुमार हमसे अलग हो गए.’’


फिर से CM बनने के बाद बोले नीतीश- ‘मैंने बिहार के हित में लिया फैसला’


महेश्वर यादव ने आगे कहा, ‘’जिस दिन सीबीआई का छापा पड़ा था अगर उस दिन तेजस्वी इस्तीफा दे दिए होते तो आज वह बहुत बड़े आदमी होते और गठबंधन भी नहीं टूटता.’’ उन्होंने कहा, ‘’नीतीश कुमार ने कोई धोखा नहीं दिया था. वह सोनिया-राहुल से मिले और लालू को इशारा करते रहे, लेकिन उन्होंने किसी की एक नहीं सुनी.’’


महेश्वर यादव ने यह भी कहा, ‘’आरजेडी के ज्यादातर विधायक मानते हैं कि लालू के पुत्रमोह में सरकार चली गई लेकिन कोई बोल नहीं पाता.’’ उन्होंने कहा कि आरजेडी के कई विधायक जेडीयू का दामन थाम सकते हैं.


राहुल गांधी बोले, ‘नीतीश ने धोखा दिया, हमें 3-4 महीने से प्लानिंग का पता था’


फरवरी 2016 में सीएम बने थे नीतीश

बता दें कि बिहार में विधानसभा की 243 सीट हैं और सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की जरुरत पड़ती है. लेकिन बिहार में चुनाव से पहले कांग्रेस जेडीयू और आरजेडी ने मिलकर महागठबंधन कर लिया था. चुनाव में आरजेडी को सबसे ज्यादा 80 सीटों, जेडीयू को 71 और कांग्रेस को 27 सीटों पर जीत मिली थी और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने थे.