New Expressway In Bihar: बिहार को एक अन्य एक्सप्रेसवे की सौगात मिलने वाला है. नया एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी तक जाएगा. एक्सप्रेसवे का अधिकांश हिस्सा उत्तर बिहार के जिलों से होकर गुजरेगा. नया एक्सप्रेसवे बनने के बाद इससे न केवल बिहार और बंगाल के बीच आने-जाने की सुविधा होगी बल्कि व्यापार के लिए भी नए रास्ते खुल सकते हैं. केंद्र सरकार की ओर से इस नए एक्सप्रेसवे की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है. अभ जल्द ही बिहार का सड़क निर्माण मंत्रालय इसका निर्माण शुरू करेगा.


अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार नया एक्सप्रेसवे उत्तर बिहार में रहने वालों के लिए जीवन रेखा साबित हो सकती है. यह एक्सप्रेसवे करीब 600 किलोमीटर लंबा होगा. एक्सप्रेस का अधिकांश हिस्सा बिहार के कई जिलों से होकर गुजरेगा. अखबार के मुताबिक 600 किलोमीटर लंबी एक्सप्रेसवे का करीब 416 किलोमीटर हिस्सा बिहार से गुजरेगा.


ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे


यह एक्सप्रेसवे गोपालगंज के रास्ते बिहार में प्रवेश करेगी और सिलीगुड़ी पहुंचने से पहले सीवान, छपरा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, पूर्णिया और किशनगंज से होकर आगे जाएगी. यह ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे होगा. अंग्रेजी अखबार के रिपोर्ट की माने तो गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे लिंक रोड से आजमगढ़ और यूपी के कई अन्य शहर भी जुड़ेगा.


बिहार के तीन एक्सप्रेसवे


पहला एक्सप्रेसवे औरंगाबाद से जयनगर के बीच है. इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण की प्रक्रिया जारी है. दूसरा एक्सप्रेस-वे रक्सौल से पटना होते हुए कोलकाता के लिए जाएगी. वहीं तीसरा तीसरा एक्सप्रेस वे बक्सर से भागलपुर के बीच प्रस्तावित है.


Farmers Delhi March: सरकार पर दबाव बनाने के लिए 26 नवंबर को दिल्ली कूच की तैयारी में किसान, आंदोलन का एक साल होगा पूरा


Rakesh Tikait On Ajay Mishra: राकेश टिकैत ने अजय मिश्रा के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- गन्ना मिल के उद्घाटन में पहुंचेंगे तो करेंगे आंदोलन