पटना: बिहार की राजधानी पटना में मूर्ति विसर्जन के दौरान जमकर बवाल हुआ. पटना विश्वविद्यालय के छात्रों और कुछ बाहरी उपद्रवियों के बीच में झड़प हो गई. ये पूरा मामला पीरबहोर के लाल बाग इलाके का है जहां सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान ये हिंसा भड़की थी. झड़प में फायरिंग और बमबाजी की भी बात सामने आई है. उपद्रवियों ने एक गाड़ी को भी फूंक दिया है.


इस हिंसा में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं जिन्हें पीएमसीएच म भर्ती कराया गया है. पीरबहोर के ASI मनोज कुमार के भी घायल होने की खबर है. हालांकि पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है. हंगामे के बाद से ही पूरे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है.






जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात आठ बजे पटना विश्वविद्यालय के छात्र मूर्ति विसर्जन का जुलूस लेकर लालबाग इलाके में पहुंचे थे. कि तभी कुछ बाहरी उपद्रवियों और छात्रों के गुट में झड़प हो गई. देखते ही देखते झड़प इतनी बढ़ गई कि दोनों तरफ से दर्जनों राउंड गोलियां चलीं ,पथराव हुआ साथ ही बमबाजी भी की गई.


डीएम के रवि का कहना है, " हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं, यह अब नियंत्रण में है. आरोपी की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी.


हितेश चंद्र अवस्थी ने संभाली यूपी डीजीपी की कमान, कहा- स्मार्ट पुलिसिंग पर होगा फोकस


बिहार: NRC पर वायरल हुई चिट्ठी को अधिकारी ने बताया टाइपिंग एरर, तेजस्वी यादव ने किया था शेयर