नई दिल्लीः आज से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो जाएगी. इस सत्र में दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के लिए सरकार संसद में बिल लेकर नहीं आई है. सरकार इस सत्र में 27 नए बिल लाएगी. वहीं, कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने वाले बिल को न लाने के बाद आम आदमी पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है.


आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सासंद ने कहा, ''बीजेपी सरकार का झूठ पकड़ा गया धोखेबाजी सामने आ गई देखिये ये है संसद सत्र में आने वाले बिल की सूची दिल्ली वाले भाइयों देख लीजिये इसमें अनाधिकृति कालोनियों को पक्का करने का कोई बिल नहीं धोखा नहीं रजिस्ट्री दो.''





अपने ट्वीट में संजय सिंह ने संसदीय कार्य मंत्री मंत्रालय के एक दस्तावेज का फोटो डाला है. इस दस्तावेज में वह बिल दिख रहे हैं जिसे सरकार शीतकालीन सत्र में पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है. यह बिल इस सत्र में संसद में पेश किया जाएगा.


गौरतलब है कि 23 अक्टूबर को केंद्रीय कैबिनेट ने बैठक में दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को मालिकाना हक दिलवाने के लिए एक प्रस्ताव पास किया था.


इस संबंध में 29 अक्टूबर को गजट नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. केंद्र सरकार और बीजेपी लगातार इस बात को लेकर दावा कर रही है कि संसद के शीतकालीन सत्र में बिल पास करवाकर लोगों को मालिकाना हक दिलवाया जाएगा.


आज से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत, 27 नए बिल लाने की तैयारी में सरकार


Delhi में गंदे पानी पर दंगल, केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी BJP