Coonoor Chopper Crash: तमिलनाडु के कन्नूर में बुधवार को एक हेलिकॉप्टर हादसे में भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य सैन्य अफसरों की जान चली गई. वहीं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक सभी 13 शवों को भारतीय वायु सेना के C-130J सुपर हरक्यूलिस ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट के जरिए सुलूर से दिल्ली लाया जा रहा है. वायुसेना प्रमुख वहां से पहले ही दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक जनरल रावत, उनकी पत्नी और ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर सहित चार शवों की पहचान कर ली गई है. 


सूत्रों ने कहा है कि आज शाम पालम तकनीकी क्षेत्र में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य को पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और एनएसए अजीत डोभाल श्रद्धांजलि देने जा सकते हैं.  भारतीय सेना के मुताबिक पॉजिटिव पहचान के बाद ही पार्थिव शरीर को परिजनों को सौंपा जाएगा. सकारात्मक रूप से पहचान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद करीबी रिश्तेदारों के परामर्श से सभी कर्मियों का उचित सैन्य संस्कार सुनिश्चित किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- Bipin Rawat Helicopter Crash: 'लोग बुरी तरह जल गए थे, तड़प रहे थे', ग्राउंड जीरो से कुन्नूर हादसे की कहानी चश्मदीद की जुबानी


भारतीय सेना ने ये भी बताया कि सभी मृतक जवानों के परिजन दिल्ली पहुंच रहे हैं. सभी जरूरी मदद मुहैया की जा रही है. साइंटिफिक तरीकों के अलावा सकारात्मक पहचान के लिए परिवार के करीबी सदस्यों की मदद ली जाएगी. भारतीय सेना ने ये भी कहा है कि हवाई दुर्घटना की गंभीरता के कारण शवों की पहचान में मुश्किल हुई है. प्रियजनों की संवेदनशीलता और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए सकारात्मक पहचान के लिए सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Watch: कुन्नूर में वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हादसा या साजिश? शिवसेना और पूर्व ब्रिगेडियर ने उठाए सवाल