Accident in Birbhum: पश्चिम बंगाल (West Bangel) के बीरभूम जिले में मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-60 (NH-60) पर भीषण हादसा हुआ है. ऑटोरिक्शा की राज्य परिवहन निगम की बस से हुई टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि घटना रामपुरहाट के पास मल्लारपुर में उस समय हुई जब ऑटोरिक्शा की एसबीएसटीसी (SBSTC) बस से आमने-सामने की टक्कर हो गई. ऑटोरिक्शा में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे.


दमकल विभाग और रामपुरहाट थाने की पुलिस जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची. बीरभूम के पुलिस अधीक्षक (SP) नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा कि जिन लोगों की मौत हुई है सभी ऑटोरिक्शा में सवार थे. ऑटो से मृतक लोगों के शव निकाले गए. ऑटो ड्राइवर को गंभीर हालत में रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोग गुस्से में दिखे और उन्होंने रोड जाम कर दिया. भीड़ ने समझा कर लोगों को हटाया. इस दौरान एनएच पर लंबा जाम लग गया.


मुआवजे का एलान


बीरभूम जिले के डीएम (DM) ने पीड़ितों के परिवार को 2 लाख रुपये देने की घोषणा की है. बंगाल के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम  (Transport Minister) ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकारी नियम के मुताबिक पैसे देंगे. बता दें कि विपरीत दिशा से तेज रफ्तार में आ रही सरकारी बस ने ऑटो को टक्कर मार दी. यह इतना खतननाक था कि इससे ऑटो के परखच्चे उड़ गये.  तुरंत ही ऑटो में सवार 9 लोगों की जान चली गई. किसी को संभलने का मौका नहीं मिला. 


यह भी पढ़ें- 


Bilaspur News: बिलासपुर में शख्स ने गर्लफ्रेंड को कार चलाने के लिए दी, बाइक में मारी टक्कर, दो की मौत


Nagpur News: नागपुर में आज सुबह छात्रों से भरी स्कूल वैन पलटी, हादसे में दो स्टूडेंट घायल, ड्राइवर गिरफ्तार