नई दिल्ली: गुजरात में पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ आई गई है. इसी बीच एक दिलचस्प वाक़या सामने आया.  दरअसल राजकोट जिले में बाढ़ में फंसी एक महिला ने वायुसेना की मदद के पहले ही दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. हालाकिं, डॉक्टरी देख-रेख के लिए उस महिला को एयर लिफ्ट कर के राजकोट से जामनगर ले जाया गया.


सूबे के राजकोट जिले में फंसी एक गर्भवती महिला के सामने गंभीर समस्या पैदा हो गई थी. दरअसल बाढ़ में फंसी महिला डॉक्टरी देख-रेख की सख्त जरूरत थी. लेकिन बाढ़ की वजह से राजकोट में किसी तरह की चिकित्सा सुविधा मुहैया नहीं हो पा रही थी.



वायुसेना की टीम उस महिला की मदद के लिए सामने आती मगर वह महिला वायुसेना की मदद से पहले जुड़वां बच्चों को जन्म दे चुकी थी. मां और दोनों नवजात बच्चों को मेडिकल सुविधा मुहैया कराने के लिए वायुसेना ने अपने चेतक हेलीकॉप्टर की मदद से उन्हें राजकोट से जामनगर के लिए रवाना कर दिया.


इस भारी बारिश में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और वायु सेना ने करीब 400 से ज्यादा लोगों को बचाया है. बारिश की वजह से राज्य में नदियां और जल उफान पर पहुंच चुका है.



मौजूदा जानकारी के मुताबिक राज्य के कई हिस्सों, खासतौर पर सौराष्ट्र और कच्छ के इलाकों में रविवार को बारिश नहीं हुई. इससे बचाव अभियान ने रफ्तार पकड़ी है. भारी बारिश की वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है.