Odisha Elections Result 2024: ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने अपने उत्तराधिकारी को लेकर चुप्पी तोड़ी है. नवीन पटनायक ने (8, जून) शनिवार को अपने करीबी सहयोगी वीके पांडियन का बचाव करते हुए कहा कि पांडियन उनके उत्तराधिकारी नहीं हैं.


बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पार्टी को राज्य में संपन्न हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में करारी हार झेलनी पड़ी. चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने पांडियन को लेकर दावा किया था कि तत्कालीन मुख्यमंत्री राज्य के लोगों पर एक गैर-ओड़िया को थोपने की कोशिश कर रहे हैं.


उत्तराधिकारी के सवाल पर क्या बोले नवीन पटनायक


समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में नवीन पटनायक ने कहा, ''ओडिशा के लोग तय करेंगे कि मेरा उत्तराधिकारी कौन होगा. पांडियन पार्टी के सदस्य हैं और उनकी आलोचना दुर्भाग्यपूर्ण थी. वह पार्टी में शामिल हुए और किसी पद पर नहीं रहे. उन्होंने एक भी चुनाव नहीं लड़ा. उन्होंने पिछले 10 सालों में अलग-अलग क्षेत्रों में अच्छा काम किया है.''


नवीन पटनायक ने की वीके पांडियन की तारीफ


नवीन पटनायक ने वीके पांडियन की तारीफ की और कहा कि पांडियन ने चक्रवात हो या फिर कोविड-19 महामारी हर समय बेहतरीन काम किया है. उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दिया और उसके बाद वह पार्टी में शामिल हो गए. वह एक निष्ठावान और ईमानदार व्यक्ति हैं और उन्हें इसके लिए याद किया जाना चाहिए.


बीजेडी ने कितनी जीती सीटें


बता दें कि 147 सदस्यीय वाली ओडिशा विधानसभा में बीजेपी ने 78 सीटें जीती हैं, जबकि बीजेडी के खाते में 51 सीटें आई हैं. वहीं, कांग्रेस को राज्य में 14 विधानसभा सीटों पर जीत मिली है. बीजेपी प्रमुख पटनायक ने दो सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनमें से एक सीट (हिंजिली) से वे विजयी हुए, लेकिन दूसरी सीट (कांताबंजी) से हार गए.


यह भी पढ़ें- Odisha Elections Result 2024: ओडिशा में करारी हार के बाद आया BJD प्रमुख नवीन पटनायक का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा?