BJD Rajya Sabha MP Resign: बीजू जनता दल (बीजेडी) से राज्यसभा सांसद सुजीत कुमार को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोपों के तहत संगठन से निष्कासित कर दिया गया है. बीजेडी सांसद सुजीत कुमार के इस्तीफे को उपराष्ट्रपति और उच्च सदन के सभापति जगदीप धनखड़ ने स्वीकार भी कर लिया है. 


यह दूसरी बार है जब बीजेडी के किसी सांसद ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया है. इससे पहले ममता मोहंता ने सांसद पद और बीजेडी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल होने के बाद ममता फिर से राज्यसभा के लिए चुनी गईं.


उस पार्टी को छोड़ा, जिसने उनको राज्यसभा पहुंचाया


बीजेडी के आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि बीजद का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्यसभा सांसद सुजीत कुमार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित किया जाता है. उन्होंने उस पार्टी को छोड़ दिया है, जिसने उन्हें राज्यसभा भेजा. उन्होंने कालाहांडी के लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को छोड़ दिया है. 


सुजित कुमार ने इस्तीफे में लिखा...


अपने इस्तीफे में सुजित कुमार ने लिखा कि "मैं आज यानी 6 सितंबर 2024, को को राज्यसभा की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं, मैंने यह निर्णय सोच-समझ कर लिया है. मैं इस अवसर पर आपके प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करता हूं कि आपने मुझे सदन में सार्वजनिक महत्व के मुद्दे और मेरे राज्य ओडिशा के मुद्दे को उठाने का अवसर प्रदान किया. आपके निरंतर मार्गदर्शन के बिना मैं यह कार्य नहीं कर पाता.


2020 से राज्यसभा सदस्य हैं सुजीत कुमार


सुजीत कुमार बीजेडी से वर्ष 2020 से राज्यसभा के सदस्य थे. इसी के साथ-साथ वह वर्तमान में राज्यसभा की याचिका समिति के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने ओडिशा सरकार की विशेष विकास परिषद के मुख्य सचिव के एडवाइजर के रूप में और ओडिशा राज्य योजना बोर्ड के विशेष सचिव के रूप में भी कार्य किया है.  


यह भी पढ़ें- Kolkata Rape Case: 'पुलिस ने जबरन शूट किया Video', कोलकाता कांड मामले में माता-पिता के नए दावे से मची सनसनी