Priyanka Gandhi Nomination: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार (24 अक्टूबर, 2024) को गांधी परिवार पर तीखा हमला करते हुए वायनाड से उपचुनाव के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा के नामांकन करने को वंशवादी राजनीति की जीत और योग्यता की हार करार दिया. साथ ही ये भी आरोप लगाए हैं कि गांधी परिवार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का अपमान किया. 


भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रियंका गांधी के चुनावी हलफनामे में संपत्ति की घोषणा में विसंगतियों का दावा किया. साथ ही उन्होंने गांधी परिवार पर आरोप लगाया कि उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय के अंदर प्रियंका वाड्रा के नामांकन दाखिल करने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का अपमान किया.


चुनावी हलफनामे में बताई कम संपत्ती


उन्होंने केरल की वायनाड सीट से प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'यह गांधी परिवार के भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति की जीत एवं प्रतिभा की हार है. 'भाटिया ने दावा किया कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने चुनावी हलफनामे में जो संपत्ति घोषित की है, वह उनकी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा की संपत्ति से बहुत कम है. उन्होंने कहा, 'चुनावी हलफनामे में घोषित रॉबर्ट वाड्रा की संपत्ति आयकर विभाग की ओर से की गई मांग से कम है. आयकर विभाग ने कुल 75 करोड़ रुपये की मांग की है. 


जिम्मेदारियों को पूरा नहीं कर सकीं प्रियंका गांधी वाड्रा


'गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि प्रियंका वाड्रा का चुनावी हलफनामा गांधी परिवार और रॉबर्ट वाड्रा की ओर से किए गए भ्रष्टाचार की स्वीकारोक्ति है. गांधी परिवार पर वंशवादी राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रियंका गांधी को अब तक पदोन्नत ही किया गया है, इसके बावजूद कि वह पार्टी की ओर से दी गई जिम्मेदारियों को पूरा नहीं कर सकीं.


कांग्रेस में योग्यता के लिए कोई जगह नहीं - गौरव भाटिया


भाटिया ने कहा, 'उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया था और पार्टी ने 80 लोकसभा सीटों में से सिर्फ एक पर जीत दर्ज की, लेकिन प्रियंका गांधी को प्रमोट कर 2020 में पूरे उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी का प्रभारी बना दिया गया. कांग्रेस ने 2022 में 403 विधानसभा सीटों में से सिर्फ दो सीटें जीतीं फिर भी उन्हें वायनाड लोकसभा उपचुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट दिया गया. 'उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस में योग्यता के लिए कोई जगह नहीं है.


कांग्रेस ने भी किया पलटवार


वहीं मल्लिकार्जुन खरगे के कथित अपमान के आरोपों पर कांग्रेस ने भी बीजेपी पर बड़ा पलटवार करते हुए कहा है कि “बीजेपी बार-बार मल्लिकार्जुन खरगे का अपमान करती है. उसे माफी मांगनी चाहिए”. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, प्रियंका गांधी के नामांकन के दौरान खरगे जी को लेकर झूठ बोलकर बीजेपी ने खरगे जी का अपमान किया. बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए.


यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी के नामांकन के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे का वीडियो वायरल, भाजपा ने पूछा- गांधी परिवार अंदर पर वो बाहर क्यों