BJP On Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार (12 जुलाई) को कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. राहुल ने अन्य नेताओं के लिए ऐसा नहीं करने की अपील की. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हार जीत लगी रहती है. हालांकि, बीजेपी राहुल के इस बयान पर भड़क गई और 'बालक बुद्धि' वाला तंज कसते हुए कहा कि स्मृति ने ही कांग्रेस नेता को अमेठी छोड़ने पर मजबूर किया था.


दरअसल, स्मृति ईरानी ने हाल ही में दिल्ली में स्थित अपना सरकारी आवास खाली किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उनके खिलाफ तंज कसने वाले कमेंट और पोस्ट किए. स्मृति ईरानी हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट से हार गईं, जिसके बाद उन्होंने अपना आधिकारिक आवास खाली किया है. बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री को कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने पराजित किया. लोकसभा चुनाव में हार के बाद भी स्मृति ईरानी पर जमकर तंज कसा गया.


स्मृति ईरानी को लेकर राहुल गांधी ने क्या कहा?


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि स्मृति ईरानी या किसी अन्य नेता को लेकर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने एक पोस्ट में कहा, "जीवन में हार-जीत लगी रहती है. मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे स्मृति ईरानी या किसी अन्य नेता को लेकर अपमानजनक भाषा का उपयोग करने और बुरा व्यवहार करने से बचें." उन्होंने कहा, "लोगों को नीचा दिखाना और अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं."


बीजेपी ने किया राहुल गांधी पर पलटवार


वहीं, बीजेपी के आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए उन पर कांग्रेस नेताओं को ‘भेड़ियों के झुंड’ की तरह उकसाने के बाद कपटपूर्ण संदेश देने का आरोप लगाया. 


मालवीय ने एक पोस्ट में कहा, "यह अब तक का सबसे कपटपूर्ण संदेश है. कांग्रेस नेताओं को भेड़ियों के झुंड की तरह उस महिला पर छोड़ा गया, जिन्होंने उन्हें (राहुल) अमेठी में हराया और उनके अहंकार को चूर-चूर कर दिया. इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता कि स्मृति ईरानी ने 'बालक बुद्धि' को अमेठी छोड़ने के लिए मजबूर किया था."


यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: 'कोई स्मृति ईरानी को बुरा-भला न कहे', राहुल गांधी ने कांग्रेसी नेताओं को वॉर्निंग