Ravi Shankar Prasad On Rahul Gandhi: अमेरिका के दौरे पर गए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जमकर आलोचना कर रही है. विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तब आरक्षण समाप्त करने के बारे में सोचेगी जब भारत एक निष्पक्ष देश होगा, लेकिन अभी ऐसा नहीं है. उनके इस बयान पर बीजेपी ने हमला किया है.


बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार (10 सितंबर) को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि हंगामा खड़ा करना राहुल गांधी की फितरत है. संविधान को बचाने की दुहाई देने वाले राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा है कि हम आरक्षण खत्म कर देंगे. आरक्षण का विरोध उनकी विरासत है. नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी तक ने आरक्षण का विरोध किया था. जिस संविधान की किताब लेकर घूम रहे हैं, उसके साथ वो धोखा कर रहे हैं.


‘कांग्रेस पार्टी का पद राहुल गांधी के नाम पर आरक्षित’


उन्होने सवाल करते हुए कहा कि राहुल गांधी की इस टिप्पणी का क्या मतलब है. वो सोची समझी रणनीति के तहत इस तरह के बयान देते हैं. हम कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हैं कि वो आरक्षण विरोधी है. राहुल गांधी बार-बार आरक्षण की बात करते हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष का पद तो आपके नाम पर आरक्षित है. आपका प्रदर्शन कुछ भी हो लेकिन नेता आप ही रहेंगे.


‘विदेश में करते हैं देश का नाम बदनाम’


रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी जब कभी भी भारत से बाहर जाते हैं तो देश के अपमानित और बदमान करने की कोशिश करते हैं. उनका चाइना प्रेम बाहर निकलकर आ जाता है. पहले भी कई भारत विरोधी बयान दे चुके हैं. इसकी एक लंबी कहानी है. सैम पित्रोदा कहते हैं कि राहुल गांधी पप्पू नहीं बहुत ज्ञानी और विद्वानी व्यक्ति हैं. अब सैम पित्रोदा की कथनी तो राहुल गांधी सही साबित कर रहे हैं. राहुल गांधी के बयान पर INDIA गठबंधन के साथी चुप क्यों हैं?


ये भी पढ़ें: अमेरिका में राहुल गांधी ने ऐसा क्या बोला, जिस पर भड़क गए BJP नेता, कहा- कोर्ट में घसीटूंगा