Shahzad Poonawala On Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर बीजेपी (BJP) ने आरोप लगाया है कि उन्होंने इस बार भी विदेशी धरती पर भारत का अपमान किया. अब राहुल के लंदन दौरे का एक वीडियो भी पार्टी के निशाने पर आ गया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shahzad Poonawala) ने लिखा कि 'जब राहुल से सिलेबस के बाहर का सवाल पूछा गया और जयराम रमेश ने उन्हें पहले से तैयार नहीं किया'. 


लंदन में चैथम हाउस की बातचीत में राहुल गांधी से पूछा गया कि क्या वह भारत की विदेश नीति में कोई बदलाव करना चाहते हैं. सवाल के साथ जवाहर लाल नेहरू के गुटनिरपेक्ष आंदोलन को एक उदाहरण के रूप में बताया गया था. इसके जवाब का वीडियो ट्विट कर पूनावाला ने कहा कि राहुल गांधी के आसान से सवाल का जवाब देने के लिए गहराई और अभिव्यक्ति की कमी ने उन्हें चौंकाया नहीं. 


विवादों के केंद्र में रही राहुल की विदेश यात्रा 


पूनावाला ने आगे कहा कि राहुल मुश्किल से पढ़ते हैं, मुश्किल से सुनते हैं और मुश्किल से ही सीखते भी हैं. वह इससे ज्यादा पढ़ने, सुनने और सीखने का नाटक करते हैं उन्हें कुछ नहीं आता है. यह उजागर करने के लिए केवल एक सवाल ही काफी है कि यह सब केवल एक मुखौटा है जिसके पीछे एक बहुत ही महंगी पीआर टीम है. दरअसल, राहुल का यूके दौरा काफी विवादों के केंद्र में रहा. उन्होंने इस दौरान कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर दिया, ब्रिटेन की संसद में भाषण दिया और इसके अलावा कई अन्य जगहों पर बातचीत की. 






ये भी पढ़ें: 


US Report: 'पाकिस्तान ने मोदी राज में अगर भारत को उकसाया तो मिलेगा करारा जवाब', यूएस की रिपोर्ट में दावा