नई दिल्ली: लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को घुसपैठिया बताया था. अधीर रंजन के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी की ओर से कहा गया कि कांग्रेसी प्रधानमंत्री को बाहरी और इमरान बाजवा को अपना बताते हैं. इतना ही नहीं बीजेपी नेता जीवीएल नपसिम्हा राव ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी को इलाज की जरूरत है.


जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, ''इससे पता चलता है कि अधीर रंजन का दिमाग सड़ गया है. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस नेता के दिमाग को इलाज के लिए भेजा जाना चाहिए ताकि इच्छे से उनके मानसिक स्वास्थ्य के साथ वह संसद के सत्र में वापस आ सकें.'' उन्होंने कहा कि सोनिया कांग्रेस को आपत्तिजनक बयान के लिए आदरणीय प्रधान मंत्री, गृह मंत्री जी से माफ़ी मांगनी चाहिए.


वहीं दिल्ली में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने भी अधीर रंजन पर हमला बोला. उन्होंने कहा, ''उनकी अक्ल में कुछ पेच उनका हिला हुआ है.


अधीर रंजन ने क्या कहा था?
देशभर में एनआरसी लागू किए जाने को लेकर अधीर रंजन ने कहा कि ये हिंदुस्तान किसी की जागीर नहीं है. अमित शाह, नरेंद्र मोदी खुद घुसपैठिए हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि एनआरसी की वजह से देशभर में लोग डरे हुए हैं.


उन्होंने कहा, ''उन्होंने आगे कहा, ''वो दिखाना चाहते हैं कि मुसलमान को भगाएंगे. उन्हें भगाने का हिम्मत उनमें नहीं है. मुसलमान हमारे देश के नागरिक अगर हैं तो वो क्यों भागें? हिंदुस्तान सभी के लिए है. हिंदू-मुसलमान सभी के लिए है. सभी के सहयोग से हिंदुस्तान बना है. लेकिन वो दिखाना चाहते हैं कि हिंदू को रहने देंगे और मुसलमान को भगा देंगे. ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सभी का अधिकार समान है. मैं तो यह कह सकता हूं कि अमित शाह जी, नरेंद्र मोदी जी आप खुद घुसपैठिए हैं. घर आपका गुजरात और आ गए दिल्ली तो आप खुद माइग्रेंट हैं.''