BJP Attacks AAP on Mohalla Clinic: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को मोहल्ला क्लीनिक देखने के लिए बुलाया. इसी को लेकर दिल्ली बीजेपी ने मोहल्ला क्लीनिक का हाल दिखाया. सोनिया विहार के चौहान पट्टी मोहल्ला क्लीनिक के आस-पास रहने वाले लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन यहां खुद आकर इस सिंबल मोहल्ला क्लीनिक का हाल देखें.


मोहल्ला क्लीनिक नहीं हल्ला क्लीनिक


दिल्ली बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी कुलजीत चहल सोनिया विहार के चौहान पट्टी गांव में मोहल्ला क्लीनिक का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान को मोहल्ला क्लीनिक देखने के लिए बुलाया है. मैं यहां दिखाता हूं चौहान पट्टी का मोहल्ला क्लीनिक. ये मोहल्ला नहीं हल्ला क्लीनिक है. उन्होंने क्लीनिक को आगे दिखाते हुए कहा कि यहां पर कोई डॉक्टर नहीं दिखेगा. यहां केजरीवाल की टेस्ट करवाती हुई फोटो लगी हुई है लेकिन यहां किसी पेशेंट का टेस्ट नहीं होता. यहां जानवर का इलाज नहीं हो सकता तो गरीब का क्या इलाज करवाएंगे. ये स्टोर रूम बन गया है. शौचालय टूटी हालत में है. उन्होंने आगे कहा कि भगवंत मान जी से कहूंगा कि वो सोनिया विहार के इस मोहल्ला क्लीनिक का जरूर विजिट करें. मोहल्ला क्लीनिक जब वीरान हो जाते हैं तो नशेड़ियों के अड्डे बन जाते हैं. भगवंत मान जी से कहूंगा कि इस वर्ल्ड क्लास हल्ला क्लीनिक को जरूर देखें. इस क्लीनिक को बनावाने में दिल्ली सरकार ने करोड़ों रूपये का घोटाला मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर किया. इसके लिए एसी सैंक्सन हुए थे, लेकिन नहीं लगे.


नशा युक्त दिल्ली बनाने का प्रयास कर रही है केजरीवाल सरकार


आगे इसी सिलसिले में एपीपी न्यूज ने यहां आसपास रहने वाले लोगों से बात की. अमीना नाम की महिला ने बताया कि अपने 4 पोतों को लेकर बालाग्राम दवाई लेने जा रही हूं. जब ये मोहल्ला क्लीनिक बना था तब खुशी हुई थी कि पास में दवा लेंगे दूर नहीं जाना पड़ेगा. मैंने इसमें कभी डॉ को बैठे हुए नहीं देखा. ये बंद ही पड़ा है इसका उद्घाटन भी नहीं हुआ है. राजेश रंजन नाम के व्यक्ति ने बताया कि ये केजरीवाल की सच्चाई है. इसे दुनिया भर में दिखाकर पंजाब की सत्ता हासिल की है. नशा मुक्त दिल्ली बनाने के वादे करके नशा युक्त दिल्ली बनाने का प्रयास कर रही है केजरीवाल सरकार. दवाई के नाम पर दारू फ्री है.


सिर्फ नाम का क्लीनिक है, सोते हैं गधे


कुछ और लोगों कहना है कि बेसिक नीड यहां पर नहीं है. यहां पर नशा होता है. ये केवल प्रचार है. ये केवल सिंबल के लिए खुला है. आप कहीं भी चले जाइए दो चार दिन सब जगह दवाई मिलेगी उसके बाद सिर्फ शराबी मिलेंगे. सोनी रंजन नाम की महिला ने कहा कि ये सिर्फ नाम का क्लिनिक है. यहां ताला लगा हुआ है. साफ सफाई का कोई मतलब नहीं है. बृजेश सिंह नाम के व्यक्ति ने बताया कि आज तक डॉक्टर नहीं बैठा है. 20-25 किमी लोगों को जाना पड़ता है दवाई या डिलिवरी के लिए. केजरीवाल पता नहीं कैसे टीवी पर बोलते हैं कि वर्ल्ड क्लास मोहल्ला क्लीनिक चल रहा है. ये उनका असली मॉडल है.एक दूसरे व्यक्ति ने कहा कि मैं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का सोनिया विहार आमंत्रित करता हूं. जिसमें उन्होंने अपनी बिटिया को ठेकेदार बनाया था मोहल्ला क्लीनिक बनाने के लिए. इसका मुद्दा भी एबीपी न्यूज ने उठाया था. सबसे आखिर में एक और व्यक्ति ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर केजरीवाल सरकार लोगों को लूटने का काम कर रही है. इस मोहल्ला क्लीनिक में गधे सोते हैं, शराबी सोते हैं.


ये भी पढ़ें: पंजाब सीएम Bhagwant Mann ने दिल्ली के स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक का किया दौरा, कहा- देश में दिल्ली की शिक्षा क्रांति की है चर्चा


ये भी पढ़ें: In Pics: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दिल्ली के सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक का किया दौरा