Chhattisgarh MP Rajasthan BJP Candidate List 2023: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने सोमवार (9 अक्टूबर) को छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लिए लिस्ट जारी की.


बीजेपी ने राजस्थान में 41 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. वहीं छत्तीसगढ़ में 64 और मध्य प्रदेश में 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. छत्तीसगढ़ के लिए दूसरी और मध्य प्रेदश के लिए बीजेपी की ये तीसरी लिस्ट है.


मध्य प्रदेश के बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टिकट दिया गया है. वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया से चुनावी मैदान में उतारा गया है. 


राजस्थान में किसे दिया गया टिकट?
राज्यसभा के सांसद किरोड़ीलाल मीणा को राजस्थान के सवाई माधोपुर से टिकट दिया गया है. सांसद भगीरथ चौधरी, बालकनाथ, नरेंद्र कुमार और देव जी पटेल को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को झोटवाड़ा से टिकट दिया गया है.


राजस्थान की इस लिस्ट में 19 वो सीटें हैं जिनमे बीजेपी कभी जीती ही नहीं है. बाकी सीटों पर पिछले चुनाव में बीजेपी हार गई थी. वसुंधरा राजे के खास नरपत सिंह राजवी का टिकट काटकर बीजेपी ने विद्याधर नगर से दिया कुमारी को चुनावी मैदान में उतारा है.


राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता सुखराम विश्नोई को घेरने के लिए बीजेपी सांसद देवजी पटेल को मैदान में उतारा गया है. राजस्थान के दिग्गज जाट नेता और राज्य सरकार के मंत्री लालचंद कटारिया को घेरने के लिए राज्यवर्धन सिंह राठौर को मैदान में उतारा गया है.


छत्तीसगढ़ से 3 सांसदों को मिला टिकट
छत्तीसगढ़ से 3 सांसदों को टिकट दिया गया है. लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम साजा से ईश्वर साहू का है. ईश्वर साहू के बेटे का दो समुदायों के विवाद में हत्या हुई थी. पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी को रायगढ़ से टिकट मिला है. प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव लोरमी से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को राजनंदगांव से चुनाव लड़ेंगे.












राजस्थान की लिस्ट








मध्य प्रदेश की लिस्ट