BJP Central Election Committee meeting: भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट में देरी हो सकती है. दरअसल, बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक टल सकती है. पहले ये बैठक 8 मार्च को होनी थी. लेकिन पीएम मोदी के असम दौरे के वजह से इसे टाला जा सकता है. बताया जा रहा है कि अब ये बैठक 10 मार्च को होगी. ऐसे में बीजेपी की दूसरी लिस्ट आने में देरी हो सकती है. 


बीजेपी ने आज कोर कमेटी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, कर्नाटक, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक, कल शाम को बिहार और बचे हुए राज्यों की सीटों पर चर्चा हो सकती है. 


बीजेपी ने 195 सीटों का किया ऐलान


इससे पहले बीजेपी ने 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. हालांकि, इनमें से दो उम्मीदवारों ने टिकट वापस कर दिया. आसनसोल से भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. इसके अलावा बाराबंकी से बीजेपी उम्मीदवार उपेंद्र सिंह रावत ने भी टिकट वापस कर दिया. 


बीजेपी की लिस्ट में 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 195 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह का भी नाम है. इतना ही नहीं 34 केंद्रीय मंत्रियों के नामों को भी पहली लिस्ट में शामिल किया गया है. 


बीजेपी ने इस लिस्ट में 24 महिलाओं के नामों का ऐलान किया है. इसके अलावा तीन पूर्व सीएम को भी चुनाव मैदान में उतारा गया है. बीजेपी ने पहली लिस्ट में 34 सांसदों के टिकट काटे हैं. इनमें से 7 मध्यप्रदेश और 5 राजस्थान से हैं. 


बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना सीट से उतारा है. इसके साथ ही पूर्व सीएम शिवराज सिंह को विदिशा से टिकट दिया गया है. स्मृति ईरानी अमेठी से फिर चुनाव में होंगी.