नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की राजनीति एक बार फिर गर्माने जा रही है. बीजेपी ने अपने मारे गए कार्यकताओं का पिंडदान करने का फैसला किया है. 28 सितंबर को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी पदाधिकारियों ने मारे गए 80 बीजेपी कार्यकर्ताओं का कोलकाता के बाबूघाट में पिंडदान करने की योजना बनाई है. आज कोलकाता में हुई बैठक में इसका निर्णय लिया गया. माना जा रहा है कि बीजेपी के इस कदम से बंगाल की राजनीति में फिर से गर्माहट आ सकती है.


बता दें की बीजेपी पश्चिम बंगाल में पिछले काफी दिनों से राज्य सरकार को घेरने में जुटी है. जिसके चलते आए दिन बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें सामने आती रही हैं. पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीधा आरोप लगाया था कि ममता बनर्जी की सरकार आम लोगों की आवाज दबाना चाहती है. उन्होंने सीधा आरोप लगाया था कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के 80 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या की है. इन दिनों श्राद्ध चल रहा है और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा 28 सितंबर को कोलकाता जा रहे हैं.


जेपी नड्डा कोलकाता में आर्टिकल 370 हटाये जाने को लेकर एक कार्यक्रम को संबोधित करने जा रहे हैं. उनके कोलकाता आगमन पर बंगाल बीजेपी यूनिट ने पिंडदान कार्यक्रम की योजना बना डाली. 17 सितंबर को कोलकाता कार्यालय में हुई बंगाल बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया गया कि 28 सितंबर की मारे गए कार्यकर्ताओं का पिंडदान किया जाएगा. फोन पर हुई बात में बंगाल बीजेपी के एक सांसद ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या की गई. उनकी आत्मा की शांति के लिए पिंडदान करने का फैसला किया गया है.