Lok Sabha Election Result 2024: दिल्ली उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने इंडिया गठबंधन पर हमला बोला है. उन्होंने इंडिया गठबंधन को नापाक गठबंधन बता डाला है. इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि कोई गारंटी नहीं है कि अगले विधानसभा चुनाव तक आम आदमी पार्टी दिल्ली में भी बची रहे. बीजेपी सांसद योगेंद्र चंदोलिया का कहना है कि आम आदमी पार्टी के लिए तो स्वाति मालीवाल ही काफी हैं.


योगेंद्र चंदोलिया ने उदित राज को हराया


दिल्ली उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से योगेंद्र चंदोलिया ने 2,90,849 वोटों जीत दर्जा की. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज को हराया था. इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप करते हुए दिल्ली की सभी सातों सीट पर कब्जा किया. लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाई और अब सहयोगी दलों की बदौलत एनडीए लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है.


NDA सरकार बनाने का दावा पेश किया


बीजेपी सांसद का बयान ऐसे समय में आया है, जब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के दलों ने राष्ट्रपति भवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, नीतीश कुमार, एकनाथ शिंदे सहित 16 दलों के नेता राष्ट्रपति भवन गए थे. इससे पहले शुक्रवार (7 जून) को नरेंद्र मोदी को संसदीय दलका नेता चुना गया, जिसके बाद शुक्रवार शाम छह बजे नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने जाएंगे.


संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद बोले मोदी


संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा, "मेरे लिए खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह को आज मुझे यहां स्वागत करने का मौका मिला है. जो साथी विजयी होकर आए हैं वो सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं, लेकिन जिन लाखों कार्यकर्ताओं ने दिन-रात परिश्रम किया है. इतनी भयंकर गर्मी में हर दल के कार्यकर्ता ने जो पुरुषार्थ और परिश्रम किया है, मैं आज उनको सिर झुकाकर नमन करता हूं."


ये भी पढ़ें : कांग्रेस ने NDA पर कसा तंज, नायडू और नीतीश के नाम से बनाया नया फुल फॉर्म, जानें क्या कहा