General Elections 2024: अगले साल होने वाले आम चुनावों को लेकर बीजेपी एक महीने का अभियान शुरू करेगी. जिसमें पिछले 9 सालों में केंद्र सरकार की तरफ से किये गए कार्यों के बारे में लोगों को सूचित किया जाएगा. इसकी जानकारी शहर इकाई के सूत्रों ने बुधवार (24 मई) को दी. बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार, विदेश मंत्री एस जयशंकर और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को 30 मई से शुरू होने वाले आउटरीच कार्यक्रम का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.


एक अन्य नेता ने कहा कि अगले कुछ दिनों में पार्टी की तरफ से दिल्ली में नियोजित सभी कार्यक्रमों को सूचीबद्ध करने वाला एक विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जाएगा. बीजेपी पदाधिकारी ने कहा कि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों को अभियान के लिए दो समूहों में विभाजित किया गया था. पार्टी की योजना के अनुसार सभी 543 लोकसभा क्षेत्रों को 117 विभिन्न समूहों के रूप में संपर्क किया गया था. उन्होंने कहा कि हम 'नुक्कड़ सभा' ​​और डोर-टू-डोर अभियान जैसे आयोजनों के साथ जनता तक पहुंचेंगे और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माध्यम से दिल्ली को दी गई योजनाओं और परियोजनाओं के बारे में बताएंगे.


बीजेपी दिल्ली के अध्यक्ष ने कही ये बात


इस बीच केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के नौ साल पूरे होने पर एक संवाददाता सम्मेलन किया गया. जिसमें बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सरकार की उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया. सचदेवा ने कहा कि मोदी सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन, सड़क के बुनियादी ढांचे, प्रदूषण और जन कल्याण सहित हर क्षेत्र में दिल्ली के विकास में योगदान दिया है.


इसके अलावा, उन्होंने शहर में आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 'काम करने वाले शोर नहीं मचाते, बल्कि चुपचाप अपना काम करते हैं'. सचदेवा ने कहा कि पार्टी कैडर यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्र के काम को लोगों तक ले जाएगा कि बीजेपी अगले साल दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों को बरकरार रखे. बता दें कि बीजेपी ने 2014 और 2019 के आम चुनावों में शहर की सभी सात लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.


बीजेपी नेता ने आप पर मढ़ा आरोप


वहीं, बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि विधानसभा में आप सरकार के दावों के विपरीत कि केंद्र ने अपने हालिया बजट में दिल्ली को केवल 300 करोड़ रुपये आवंटित किए थे. इसमें शहर के बुनियादी ढांचे के लिए मोदी सरकार का योगदान लगभग 1.5 लाख करोड़ रुपये था. उन्होंने आप सरकार पर दिल्ली में विभिन्न केंद्रीय परियोजनाओं के लिए अपना हिस्सा नहीं देने का भी आरोप लगाया.


बिधूड़ी ने कहा कि ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के लिए दिल्ली सरकार को कुल 12,000 करोड़ रुपये में से 3,700 करोड़ रुपये का योगदान देना था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. इसके बावजूद मोदी सरकार ने इस परियोजना को पूरा किया. प्रगति मैदान टनल के लिए आप सरकार ने 928 करोड़ रुपये की कुल लागत का अपना 20 प्रतिशत हिस्सा भी नहीं दिया.


ये भी पढ़ें- Telangana Elections 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में खोई हुई सियासी जमीन तलाशेंगे कांग्रेस, बीजेपी और बीएसपी प्रमुख