BJP Candidates 5th List: पश्चिम बंगाल संदेशखाली पिछले कई दिनों से चर्चा में है. यह इलाका बशीरहाट लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है. बीजेपी ने इस सीट से संदेशखाली पीड़िता रेखा पात्रा को उम्मीदवार बनाया है. संदेशखाली में महिलाओं ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उसके साथियों पर उत्पीड़न और जमीन कब्जे के आरोप लगाए थे. इसके बाद टीएमसी ने शाहजहां को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. 


संदेशखाली की पीड़िता को बीजेपी ने दिया टिकट


बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि बीजेपी ने बंगाल के बशीरहाट सीट से रेखा पात्रा को मैदान में उतारा है. उन्होंने कहा, "रेखा पात्रा संदेशखाली के पीड़ितों में से एक हैं, जिसे शेख शाहजहां के हाथों पीड़ा झेलनी पड़ी. वोट मांगने से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनके जैसी महिलाओं के आंसू पोंछने दीजिए, जो चुपचाप पीड़ा झेल रही हैं और उनकी उपेक्षा का शिकार हैं. बीजेपी संदेशखाली की महिलाओं और बंगाल के साथ खड़ी है."


शेख शाहजहां यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 मार्च को संदेशखली में उन महिलाओं से मुलाकात की, जिन्होंने निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. बंगाल के बारासात में अपनी रैली से पहले पीएम मोदी ने संदेशखाली को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा था. टीएमसी ने शेख शाहजहां के छह साल के लिए निलंबित कर दिया है.






भारतीय जनता पार्टी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय को भी टिकट दिया है. उन्होंने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन की थी.


ये भी पढ़ें: BJP Candidates List: बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट की जारी, कंगना रनौत, सीता सोरेन समेत इन नेताओं के नाम