Giriraj Singh On Owaisi: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मदरसों के सर्वे (Madrassa Survey) पर राजनीति गरमा गई है. दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे कराने का आदेश दिया है. इसको लेकर एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने विरोध किया और इसे मिनी एनआरसी (NRC) करार दिया. ओवैसी ने इसे मुसलमानों का उत्पीड़न करार दिया. इस पर बीजेपी (BJP) के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी सामने आ गए और कहा कि ओवैसी के डीएनए में जिन्ना (Jinnah) है.


एबीपी न्यूज से खास बातचीत करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के डीएनए में जिन्ना है और वो जिन्ना की भाषा बोलते हैं. उनको हर अच्छाई में केवल बुराई नजर आती है. उन्होंने कहा कि ओवैसी केवल मुसलमानों को बरगलाने का काम करते हैं. इस सर्वे का मतलब मदरसों में अच्छी शिक्षा देना है. क्या मदरसे के बच्चों को अच्छी और विज्ञानयुक्त शिक्षा लेने का हक नहीं है. क्या बैरिस्टर बनने का अधिकार सिर्फ ओवैसी को है.


क्या बोले गिरिराज सिंह?


गिरिराज सिंह ने ओवैसी पर हमला करते हुए कहा कि वो अभी भी जिन्ना की मानसिकता में जी रहे हैं, जब जिन्ना ने देश के बंटवारे की नींव रखी थी. ये उन्हीं के डीएनए के हैं. वो साल 2022 की चर्चा नहीं कर रहे, वो 2024 की भी चर्चा नहीं कर रहे वो साल 1906 की बात कर रहे हैं. जब जिन्ना ने भारत को तोड़ने के लिए नई पार्टी को बहाल किया था. ओवैसी को हर अच्छाई में सिर्फ बुराई ही नजर आती है.


क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?


असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मदरसों (Madrassa) के सर्वे को लेकर आपत्ति जताते हुए कहा कि मदरसे भारत के संविधान अनुच्छेद 30 (Article30) के अंतर्गत हैं तो यूपी सरकार (UP Government) ने सर्वे (Survey) कराने का आदेश क्यों दिया है. अनुच्छेद 30 के तहत सरकार हमारे अधिकारों में दखल नहीं दे सकती है. वे मुस्लिमों (Muslims) का शोषण करना चाहते हैं. उन्होंने इस सर्वे को छोटा एनआरसी (NRC) बताया. यूपी सरकार को घेरते हुए वो बोले कि मदरसों को लेकर झूठ फैलाना बंद किया जाए, जब मदद नहीं कर सकते तो मदरसों में दखल क्यों दे रहे हैं.


ये भी पढ़ें: यूपी में मदरसों का होगा सर्वे, योगी सरकार के आदेश पर भड़के ओवैसी- 'ये सर्वे नहीं, छोटा NRC है'


ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने RSS में बताए 'अच्छे लोग', ओवैसी ने निशाना साधते हुए याद दिलाया 2003 का बयान