कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते नए मामलों के बीच देश के कई शहरों में सख्ती बढ़ा दी गई है. मध्य प्रदेश के जिन शहरों में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार है वहां पर राज्य सरकार की तरफ से लॉकडाउन जैसे कड़े कदम उठाए जा सकते हैं. इस बात के संकेत खुद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए हैं. इधर, इंदौर जिला प्रशासन के तरफ से होलिका दहन पर रोक के फैसले की बीजेपी नेता ही आलोचना कर रहे हैं.


कैलाश विजयवर्गीय बोले- आहत होंगी धार्मिक भावनाएं 


बीजेपी महासचिव और शिवराज कैबिनेट के पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने होलिका दहन पर रोक को अनुचित करार दिया है. उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा- “इंदौर के जिला प्रशासन ने होली दहन नहीं करने के आदेश दिए हैं. ये बेहद आपत्तिजनक फैसला है. मेरा आग्रह है कि प्रशासन इस फैसले पर पुनर्विचार करे. इससे जनता की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी.”





शिवराज ने दिए सख्ती के संकेत   


इधर, भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था खराब होती है मगर लोगों की जिन्दगी भी बचानी है. आज शाम को मुख्यमंत्री कोरोना समीक्षा बैठक में तय करेंगे कि भोपाल, इंदौर औऱ जबलपुर जैसे कोरोना से बुरी तरह प्रभावित शहरों में आगे क्या कदम उठाये जायें. अभी सात शहरों में हर रविवार को टोटल लॉकडाऊन होता है.


गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण की संख्या में दिनों-दिन हो रही बढ़ोतरी को दृष्टिगत रखते हुए इंदौर, भोपाल, जबलपुर, रतलाम, छिंदवाड़ा, बैतूल और खरगोन में 28 मार्च को रविवार के दिन लॉकडाउन रहेगा. हालांकि, इन शहरों में लॉकडाउन के मद्देनजर होली और शब-ए-बारात को सांकेतिक रूप से मनाए जाने की ही अनुमति दी जा सकेगी.


ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: मध्य प्रदेश के इन जिलों में पाबंदियां लागू, जानें क्या-क्या रहेगा बंद