भोपाल: मध्य प्रदेश में पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार की किसान कर्ज माफी अब शिवराज सरकार के गले की हड्डी बन गई है. बीजेपी सरकार इस योजना को आगे लेकर नहीं जाना चाहती है. वहीं कांग्रेस के नेताओं ने इस मामले में सरकार को कोर्ट में घसीटने की धमकी देकर किसानों के साथ आंदोलन करने की चेतावनी दी है.


मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पत्रकार वार्ता कर सरकार पर आरोप लगाया कि वर्तमान कृषि मंत्री कमल पटेल की पत्नी रेखा पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के भाई रोहित चौहान को कर्ज माफी का फायदा मिला है. उसके बाद भी सरकार के मंत्री इस योजना को बंद करना चाहते हैं और इसे घोटाला साबित करने पर तुले हैं. ये बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.


कमलनाथ सरकार कर चुकी थी कर्ज माफी


किसान कर्जमाफी के दो दौर के दौरान पहले पचास हजार रुपये तक, फिर एक लाख रुपये तक के किसानों के कर्ज माफ कमलनाथ सरकार कर चुकी थी. मगर जब दो लाख रुपये तक के किसान के कर्ज माफी की बारी आती सरकार गिर गई. इन दोनों दौरों में करीब 27 लाख से ज्यादा किसानों को फायदा हुआ है.


मगर अब शिवराज सरकार ने आते ही इस योजना को ठंडे बस्ते मे डाल दिया. सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तो पत्रकार वार्ता कर इस योजना को सदी का सबसे बड़ा घोटाला बताया. साथ ही इसकी जांच की घोषणा कर दी.


मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर होना है उपचुनाव 


इस पर कांग्रेस ने सामने आकर सरकार के मंत्री और मुख्यमंत्री के परिवार को जो फायदा हुआ है उसका नाम बताना शुरू कर दिया है. आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसमें कांग्रेस के पास किसान कर्ज माफी करके दिखाने का मुद्दा है. वहीं बीजेपी इस मुद्दे की काट के लिये अब इस योजना पर ही सवाल खड़े कर रही है.


ये भी पढ़ें-


बाजार बढ़त पर खुलाः सेंसेक्स 100 अंक ऊपर चढ़कर 30,300 के पार, निफ्टी ने पार किया 8900 का स्तर


JEE Main और NEET कैंडिडेट्स के लिए लॉन्च हुआ नेशनल टेस्ट 'अभ्यास' एप, जेईई मेन की एप्लीकेशन विंडो भी खुली