Lok Sabha Election 2024: तृणमूल कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार (24 जनवरी) को पत्रकारों से बात करते हुए अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की. इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों के गठबंधन को इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया अलायंस) का नाम दिया था.


टीएमसी नेता ने गुरुवार (25 जनवरी) को मीडिया से बात करते हुए कहा, "इंडिया अलायंस ममता बनर्जी के नाम पर बना था. उन्होंने ने ही गठबंधन को इंडिया नाम दिया था. वह चाहती हैं कि गठबंधन सफल हो. इसलिए, हर पार्टी का उद्देश्य सिर्फ 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' होना चाहिए."


'पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी टीएमसी'
टीएमसी नेता का बयान ऐसे समय में आया है, जब ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि वह बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी. उनकी पार्टी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने दोहराया कि बंगाल में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर कोई बातचीत नहीं हो रही है.  मुख्यमंत्री ने कहा, "हम पश्चिम बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस के संपर्क में नहीं हैं. कांग्रेस को अपने दम पर लड़ने दीजिए. हम अपने दम पर लड़ेंगे.  


'सीपीआईएम के मुताबिक काम करना संभव नहीं'
इससे पहले सोमवार (22 जनवरी) कोलकाता में अपने सार्वजनिक संबोधन में ममता बनर्जी ने कहा था."मैंने दशकों तक सीपीआईएम से लड़ाई लड़ी है और हमने उन्हें बाहर कर दिया है. सीपीआईएम की बात सुनना और उसके अनुसार काम करना हमारे लिए संभव नहीं है." 


'मुझे अपमानित किया जा रहा है'
उन्होंने आरोप लगाया कि इंडिया गठबंधन की बैठक को सीपीआईएम कंट्रोल कर रही थी और उन्हें मीटिंग में अपमानित किया जा रहा था. मुख्यमंत्री ने कहा,  "मैंने गठबंधन का नाम इंडिया रखा और अब मुझे अपमानित किया जा रहा है. इससे मुझे चोट लगी. मैंने उनसे (कांग्रेस) कहा कि क्षेत्रीय दलों को उनके मजबूत क्षेत्रों में लड़ने दें और वे 300 सीटों पर चुनाव लड़े."


यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने बुलंदशहर को दी 20 हजार करोड़ की सौगात, बोले- अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई देने का समय