Brij Bhushan Sharan Singh News: रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने उन पर निशाना साधा. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के आलाकमान ने पार्टी के पूर्व सांसद बृजभूषण सिंह को सलाह दी है कि वे विनेश और पूनिया के खिलाफ बयान देने से बचें.


बृजभूषण सिंह का कांग्रेस पर निशाना


बृजभूषण शरण सिंह कहा था कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कुश्ती में नाम कमाया और इस खेल की ताकत के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध भी हुए, लेकिन कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनका नामोनिशान मिट जाएगा. विनेश फोगट और बजरंग पुनिया उन पहलवानों में शामिल थे, जिन्होंने पिछले साल बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना दिया था और उन पर कई जूनियर पहलवानों को परेशान करने का आरोप लगाया था.


बृजभूषण सिंह ने आगे कहा था कि विनेश और बजरंग अगर यह सोच रहे हैं कि वे विधानसभा चुनाव जीत जाएंगे, तो वे गलत हैं. उन्होंने कहा था कि बीजेपी का एक छोटा उम्मीदवार भी उन्हें हरा देगा. कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का प्रमुख नियुक्त किया गया है और वह हरियाणा चुनाव में प्रचार करेंगे.


विनेश फोगाट का बीजेपी पर निशाना


कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा था कि वह न डरेंगी और नही पीछे हटेंगी. उन्होंने कहा था कि पूरी बीजेपी बृजभूषण सिंह का समर्थन कर रही है, जबकि कांग्रेस ने प्रदर्शनकारी पहलवानों का समर्थन किया, जब उन्हें दिल्ली की सड़कों पर घसीटा जा रहा था.


रेसलर विनेश फोगाट ने कहा था, "मैं जंतर-मंतर पर कुश्ती छोड़ सकती थी क्योंकि बीजेपी का आईटी सेल प्रचार कर रहा था कि हम दगे हुए कारतूस हैं. उन्होंने कहा कि मैं नेशनल में नहीं खेलना चाहती थी, लेकिन मैंने खेला. उन्होंने कहा कि मैं ट्रायल में भाग नहीं लेना चाहती, लेकिन मैंने लिया... उन्होंने कहा कि मैं ओलंपिक में नहीं जा सकती, लेकिन मैं गई ...पर दुर्भाग्य से भगवान की कुछ और ही मर्जी थी."


ये भी पढ़ें :  'लड़ेंगे और जीतेंगे', साउथ के इस एक्टर ने विधानसभा चुनाव के लिए ठोकी ताल, क्या बिगाड़ेंगे DMK-कांग्रेस का खेल?