BJP Meeting in July: भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा नतीजों पर समीक्षा करेगी. इसके लिए बीजेपी शासित राज्यों के सीएम की बड़ी बैठक इस महीने के अंत तक होगी. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. 


बताया जा रहा है कि बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न होने पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा सरकार संगठन में समन्वय पर भी बात की जाएगी. पार्टी के कई और बड़े नेता भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं.


इन राज्यों में खराब प्रदर्शन पर ज्यादा फोकस


दरअसल, बीजेपी इस लोकसभा चुनाव में 400 पार के लक्ष्य के साथ उतरी थी, लेकिन नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे. पार्टी को कई राज्यों में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा. सबसे ज्यादा नुकसान उत्तर प्रदेश में हुआ, यहां बीजेपी को महज 33 सीटें ही मिलीं, जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को यूपी में 63 सीट मिली थी. इसके अलावा बीजेपी को हरियाणा और राजस्थान में भी नुकसान उठाना पड़ा. 2019 की तुलना में इसकी सीटें कम हुईं.


यूपी पर है सबसे ज्यादा फोकस


बीजेपी यूपी में मिली हार को लेकर सबसे ज्यादा गंभीर नजर आ रही है. इसे लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है. लखनऊ में रविवार (14 जुलाई 2024) को यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई थी. इस मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को दिल्ली बुलाया गया था. मंगलवार को केशव मौर्य और भूपेंद्र चौधरी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से अलग-अलग मुलाकात की थी. सूत्रों का कहना है कि जेपी नड्डा ने दोनों से लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों पर ही चर्चा की है.