Yoga in Bihar: दुनियाभर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है. दुनियाभर में विभिन्न कार्यक्रमों में करीब 25 करोड़ लोग हिस्सा ले रहे हैं. कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर पैलेस (Mysore Palace) मैदान में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने एक सामूहिक कार्यक्रम का नेतृत्व किया. संयुक्त राष्ट्र में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को 185 से ज्यादा देशों ने समर्थन किया. तो वहीं सत्ताधारी पार्टी बीजेपी (BJP) ने भी इंटरनेशनल योगा डे पर 75 हजार जगहों पर योग कार्यक्रम आयोजित किए.


तो वहीं केंद्र सरकार की ओर से पीएम मोदी के अलावा सभी केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, वरिष्ठ नेता अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं. केंद्र सरकार के 75 मंत्री सांस्कृतिक महत्व वाली 75 जगहों पर सामूहिक रूप से लोगों के साथ योगाभ्यास कर रहे हैं.


पटना में बीजेपी कार्यालय पर कृषि मंत्री ने योग


बिहार के पटना में बीजेपी कार्यालय में योग दिवस मनाया गया जिसमें कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह सहित पार्टी के अन्य नेता मौजूद थे. कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि खुद को मानसिक एवं शारीरिक रूप से मजबूत रखने के लिए योग करना जरुरी है. सभी लोगों को करना चाहिए. योग हमारे समाज में शांति लाता है. योग विश्व स्वास्थ्य को दिशा दे रहा है. योग वैश्विक सहयोग का पारस्परिक आधार बन रहा है.


विपक्ष पर लगा योग दिवस नहीं मनाने का आरोप


तो वहीं अमरेंद्र प्रतार सिंह (Amrendra Pratap Singh) ने विपक्ष पर योग दिवस (Yoga Day) नहीं मनाने का आरोप भी लगाया है. उन्होंने कहा की दुखद है कि विपक्षी दल के लोग योग दिवस नहीं मनाते. पूरी दुनिया में योग दिवस मनाया जाता है. योग (Yoga) पर पहचान दिलाने में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) का अहम योगदान है. हम सबकी कोशिश होनी चाहिए. योग दिवस ऐतिहासिक दिन के रूप में याद किया जायेगा.


ये भी पढ़ें: International Yoga Day: न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया से अमेरिका तक...भारतीय योग के रंग में रंगी दुनिया, ऐसे मनाया जा रहा 8वां विश्व योग दिवस


ये भी पढ़ें: International Yoga day: पीएम मोदी ने किया योग, बोले- ये जीवन का बना आधार, विश्व के हर कोने में इसकी गूंज