कोलकाता: पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा से पहले राजनीतिक दलों के बीच जुबानी हमले तेज हो गए हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह 'सोनार भारत' को ध्वस्त करने के बाद 'सोनार बांग्ला' (गोल्डन बंगाल) बनाने की बात कर रही है. ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का कोई विकल्प नहीं है और राज्य में कोई दूसरी पार्टी इसकी जगह नहीं ले सकती है.


राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए बीजेपी चुनौती बनकर उभरी है. बीजेपी राज्य में विकास की कमी और खराब कानून-व्यवस्था का आरोप लगाकर ममता सरकार पर निशाना साध रही है.कोलकाता में एक चुनावी दौरान सभा को संबोधित करते हुए गुरुवार को बनर्जी ने कहा, " कोई पार्टी हमारी जगह नहीं ले सकती है. तृणमूल ने दुनिया में सबसे अच्छी पीपल फ्रेंडली सरकार चलाई है" उन्होंने बीजेपी पर देश को "बेचने" का भी आरोप लगाया.


तृणमूल कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में हो चुके हैं शामिल
बंगाल में अप्रैल में विधानसभा चुनाव होने हैं. बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस तीसरे कार्यकाल के लिए सरकार बनाने की कोशिश में लगी रही है.2019 में बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी को अमित शाह ने 200 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है. हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में गए हैं जिसे सत्तारूढ़ पार्टी के लिए झटका माना जा रहा है. हालांकि, ममता और उनकी पार्टी के नेताओं ने कहा है कि वे नेता ही पार्टी से गए हैं जिन्हें चुनाव में पार्टी की टिकट नहीं मिलने जा रही है.


टीएमसी के गद्दारों के सहारे चुनाव जीतने के प्रयास का लगाया आरोप
ममता ने बीजेपी के निशाने पर लेते हुए कहा कि वह उनकी पार्टी से कुछ "गद्दारों" लेकर राज्य में चुनाव जीतने फॉर्मूला अपना रही है. जो बीजेपी में जा रहे हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि वे (बीजेपी) दंगाई हैं. ममता ने कहा कि " जो लोग वहां जा रहे हैं, वे अपनी संपत्ति और खुद को सेफ रखने के लिए ऐसा कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने बहुत पैसा बनाया है."


यह भी पढ़ें
10 विपक्षी दलों के सांसदों ने स्पीकर को लिखा पत्र, कहा- गाजीपुर बॉर्डर पर भारत-पाक सीमा जैसे हालात
राकेश टिकैत ने आंदोलन लंबा चलाने का दिया नया फॉर्मूला: हर गांव से 1 ट्रैक्टर, 15 आदमी और 10 दिन