BJP-JDS Alliance: जनता दल सेक्यूलर (JDS) के चीफ एचडी देवगौड़ा के दावे कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बीजेपी के साथ जाने को लेकर समर्थन किया पर बयानबाजी तेज हो गई है.  इस दावे को विजयन ने शुक्रवार (20 अक्टूबर) को खारिज कर दिया. वहीं इसको लेकर सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने पलटवार किया तो पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने भी जवाब दिया है. 


एचडी देवगौड़ा ने कहा कि मेरे सीपीएम को लेकर दिए गए बयान को लेकर कुछ भ्रम है. ऐसे लगता है कि मेरे कम्युनिस्ट दोस्तों ने मेरे कहने का संदर्भ का पालन नहीं किया. मैंने कभी नहीं कहा कि केरल सीपीएम बीजेपी और जेडीएस के बीच हुए गठबंधन का समर्थन करती है. काश सीपीएम नेताओं ने अपने शब्द बेहतर चुने होते या स्पष्टीकरण मांगा होता.


सीताराम येचुरी ने क्या कहा?
सीताराम येचुरी ने कहा, ''जब भी उनसे (एचडी देवगौड़ा) से बात होती है थी वो कहते हैं कि हमारी अकेली ऐसा पार्टी जिसके नाम में  सेक्यूलर  है. ऐसे में हम बीजेपी के साथ कैसे जा सकते हैं? अब वो बीजेपी के साथ चले गए. हमें इससे पता चलता है कि उनकी  (एचडी देवगौड़ा) की सेक्युलरिज्म को लेकर क्या प्रतिबद्धता है. 






पिनराई विजयन ने क्या कहा?
पिनराई विजयन ने कहा, ‘‘देवेगौड़ा बीजेपी के साथ पहली बार हाथ नहीं मिला रहे हैं. हम सभी को 2006 याद है जब जेडीएस ने बीजेपी के साथ हाथ मिलाया था. उन्होंने अपनी विचारधारा को छोड़ दिया था और अपने बेटे को मंत्री पद दिलाने के लिए बीजेपी से हाथ मिला लिया.’’


हाल ही में एचडी देवगौड़ा ने सी.एम. इब्राहिम को कर्नाटक जेडीएस के अध्यक्ष पद से उनके बयान को लेकर हटा दिया. इब्राहिम ने कहा था कि उनके साथ वाले लोग ही असली जेडीएस हैं. हम बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ हुए गठजोड़ को नहीं मानते. 


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- BJP-JDS Alliance: एचडी देवेगौड़ा की पार्टी में टूट? JDS प्रदेश प्रमुख सीएम इब्राहिम ने BJP से गठबंधन को लेकर दिया अहम बयान